Assistant Professor vacancy 2023

Assistant Professor के पद पर निकली बंपर भर्ती, इतनी होगी स्टार्टिंग सैलेरी, यहां देखें लास्ट डेट

Assistant Professor vacancy 2023 मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं।

Edited By :   Modified Date:  February 17, 2023 / 08:21 PM IST, Published Date : February 17, 2023/8:21 pm IST

Assistant Professor vacancy 2023: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन वैकेंसी के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है। जो भी कैंडिडेट्स इन भर्तियों के लिए आवेदन करने की इच्छा और योग्यता रखते हों, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन 15 फरवरी से शुरू हुए हैं और अप्लाई करने की लास्ट डेट 31 जुलाई 2023 है। इन भर्तियों का विज्ञापन काफी समय पहले रिलीज हुआ था।

ऐसे करें अप्लाई

Assistant Professor vacancy 2023: इन पद पर केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है। इसके लिए आपको एमपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.mp.gov.in. पर जाना होगा। आपको बता दें कि किसी और माध्यम से किया गया आवेदन स्वीकार नहीं होगा। इन पद के बारे में डिटेल भी मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट से चेक किए जा सकते हैं।

पात्रता

Assistant Professor vacancy 2023: इन पद पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट के पास संबंधित विषय में मास्टर्स की डिग्री होनी चाहिए साथ ही उसका यूजीसी नेट परीक्षा पास करना भी जरूरी है।

आयु सीमा

Assistant Professor vacancy 2023: अगर आयु सीमा की बात करें तो इन पद के लिए 21 से 40 साल तक के कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं। आरक्षित श्रेणी को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी। अन्य डिटेल जानने के लिए वेबसाइट पर दिया नोटिस देख सकते हैं।

फीस और सैलरी

Assistant Professor vacancy 2023: इन पद पर आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 500 रुपये शुल्क देना होगा। जबकि एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 250 रुपये देने होंगे। सेलेक्शन होने पर कैंडिडेट को स्केल लेवल 10 के मुताबिक महीने के 57,700 रुपये सैलरी मिलेगी। इसके अलावा और भी बहुत सी सुविधाएं और भत्ते दिए जाएंगे।

ऐसा होगा सेलेक्शन

Assistant Professor vacancy 2023: इन पद पर सेलेक्ट होने के लिए कैंडिडेट को लिखित परीक्षा देनी होगी। ये एग्जाम ओएमआर शीट पर होगा जिसे पास करने वालों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। कुल मिलाकर कई चरण की परीक्षा पास करने के बाद ही सेलेक्शन होगा।

ये भी पढ़ें- एकनाथ शिंदे का हुआ ‘धनुष और तीर’, शिवसेना विवाद पर चुनाव आयोग का आया बड़ा फैसला

ये भी पढ़ें- बारात जाने से पहले दूल्हे ने खेत में जाकर किया ऐसा काम, देखकर घर वालों की फटी रह गईं आंख

ये भी पढ़ें- ऐसा हुआ तो बढ़ जाएगी शिक्षकों की मुश्किलें, चुनावी साल में सिरदर्द बनेगा OPS का जिन्न, प्रदेश में उलझा पुरानी पेंशन का पेंच

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें