IIT Fees

IIT Fees: अब 50 फीसदी फीस के साथ होगी IIT की पढ़ाई, इस बड़ी कंपनी ने संस्थान के साथ शुरू किया गठबंधन

IIT Fees Now IIT studies will be done with 50% fees, this big company started alliance with the institute सदरलैंड कंपनी ने कुछ दिनों पहले ही आईआईटी मद्रास से भारतीय प्रद्यौगिकी संस्थान की शिक्षा व्यवस्था और प्रबंधन को लेकर जानकारी ली हैं। जिसके बाद उन्होने एक मुहीम शुरू की जिसमें वे 10 हजार से अधिक विद्यार्थियों को 50 फीसदी दाम में आईआईटी की पढ़ाई करने का मौैका देना चाहते हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 28, 2022 / 10:15 PM IST, Published Date : November 8, 2022/2:16 pm IST

IIT Fees भारतीय प्रद्यौगिकी संस्थान भारत के सबसे चुंनिंदा प्रद्यौगिकी संस्थानों में से एक हैं। जिसमें विश्वस्तरीय एडुकेशन के साथ हाई सैलरी पैकेज मिलता हैं। लेकिन इन संस्थानों में पढ़ने के लिए आपको भारी भरकम पैसे भी देने पड़ते हैं। लेकिन यदि मैं आपको कहूं कि अब आपको IIT में सिर्फ 50 फीसदी फीस देनी पड़ेगी तो आप क्या कहेंगे। जी हां यह बिलकुल सत्य हैं। दरशल डिजिटल ट्रांसफोर्मेशन कंपनी सदरलैंड ने इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी मद्रास के साथ साझेदारी की है। जिसमें उन्होने कई खास बातों को प्रद्यौगिकी संस्थान में लागू किया हैं।

Read More: ड्रेसिंग रूम की बातें सोशल मीडिया में शेयर करना दिग्गज खिलाड़ी को पड़ा भारी, क्रिकेट बोर्ड ने जताई आपत्ति 

IIT Feesसदरलैंड कंपनी ने कुछ दिनों पहले ही आईआईटी मद्रास से भारतीय प्रद्यौगिकी संस्थान की शिक्षा व्यवस्था और प्रबंधन को लेकर जानकारी ली हैं। जिसके बाद उन्होने एक मुहीम शुरू की जिसमें वे 10 हजार से अधिक विद्यार्थियों को 50 फीसदी दाम में आईआईटी की पढ़ाई करने का मौैका देना चाहते हैं। इस मुहीम का मुख्य मकसद काबिल विद्यार्थियों को आर्थिक रुप से सपोर्ट करना हैं।

Read More: ‘विदेशी लीग में नहीं खेलेंगे भारतीय खिलाड़ी’ IPL के चेयरमैन का चौंकाने वाला बयान… 

IIT Fees 50 फीसदी छूट के साथ विद्यार्थी नेशनल प्रोग्राम ऑन टेक्नोलॉजी एन्हांस्ड लर्निंग (NPTEL) ऑनलाइन कोर्सेज में सर्टिफिकेट हासिल करने का मौका मिलेगा। सदरलैंड की फंडिंग देशभर के 18 राज्यों के 160 कॉलेजों के 10,000 स्टूडेंट्स की मदद कर रही है। आईआईटी-मद्रास के NPTEL कोऑर्डिनेटर प्रोफेसर एंड्रयू थंगराज ने कहा, ‘सदरलैंड की मदद के जरिए इन स्टूडेंट्स के पास अब NPTEL सर्टिफिकेशन हासिल करने का अवसर है। इनमें से अधिकतर स्टूडेंट्स ऐसे हैं, जो पढ़ाई करने वाले अपने परिवार की पहली पीढ़ी हैं।

Read More: Dhan Kharidi : 8 दिन होने को है.. मनेंद्रगढ़ के एक भी किसानों ने नहीं बेचा धान! जानिए ये बड़ी वजह