India Post GDS Recruitment 2022 : ग्रामीण डाक सेवक के 39,000 पदों पर निकली भर्ती, यहां देखें आवेदन की अंतिम तिथि

India Post GDS Recruitment 2022 : डाक विभाग ने देश भर में ग्रामीण डाक सेवक पदों पर बंपर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसी के तहत यूपी के डाकखानों में भी ग्रामीण डाक सेवक की भर्ती निकली है, इसके लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है।

Edited By: , May 14, 2022 / 01:50 PM IST

India Post GDS Recruitment 2022 : डाक विभाग ने उत्तर प्रदेश सर्किल में ग्रामीण डाक सेवक के 2500 से अधिक रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती के लिए 10वीं पास के लिए शानदार मौका है, भर्ती विज्ञापन के अनुसार ग्रामीण डाक सेवक के 2500 रिक्त पदों में से 1189 रिक्त पद अनारक्षित हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 2 मई से जारी है, आवेदन की अंतिम तिथि 5 जून तक है। ग्रामीण डाक सेवक भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाकर करना है, आवेदन शुल्क 100 रुपये हैं।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

read more: सियासत के बीच बांसुरी की धुन।।उदयपुर कांग्रेस चिंतन शिविर।।Rajesh Mishra।।

बता दें कि डाक विभाग के उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, झारखण्ड, छत्तीसगढ़, झारखण्ड और अन्य सर्किल में स्थित डाकघरों में ग्रामीण डाक सेवक के लगभग 39,000 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं।

आवश्यक योग्यता

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार को दसवीं पास होना चाहिए। उम्मीदवारों का सेलेक्शन दसवीं में मिले अंकों के आधार पर तैयार की गई मेरिट के जरिए होगा। मेरिट लिस्ट में नाम आने के बाद उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा।

read more:आज से शुरु होगा Varanasi के Gyanvapi Masjid का Survey | Commissioner की मौजूदगी में होगा सर्वे

ग्रामीण डाक सेवक भर्ती 2022 सैलरी।

ब्रांच पोस्ट मास्टर (BPM)- 12 हजार रुपये महीने।

असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर/डाक सेवक (ABPM/Dak Sevak)- 10 हजार रुपये महीने।