कोचिंग करने गए छात्रों को कोटा से वापस लाने की पहल, बसों से आज रवाना होंगे छात्र | Initiative to bring back students from coaching quota, students will leave by buses today

कोचिंग करने गए छात्रों को कोटा से वापस लाने की पहल, बसों से आज रवाना होंगे छात्र

कोचिंग करने गए छात्रों को कोटा से वापस लाने की पहल, बसों से आज रवाना होंगे छात्र

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : April 22, 2020/4:19 am IST

भोपाल/जबलपुर। कोटा से आज मध्य प्रदेश के लगभग 3000 छात्र लौटकर आएंगे। मध्य प्रदेश में आने के बाद छात्रों की स्क्रीनिंग की जाएगी। उसके बाद बच्चों को 14 दिन के लिए क्वॉरेंटाइन किया जाएगा। बच्चों की वापसी को लेकर भोपाल स्थित कंट्रोल रूम से निगरानी रखी जा रही है। लॉक डाउन के चलते कोटा में फंसे जबलपुर शहर के करीब 125 छात्र आज कोटा से जबलपुर के लिए रवाना होंगे। बस का इंतजाम होने से परिजनों ने राहत की सांस ली है। बीते दिन ग्वालियर जिले से 150 बसों को कोटा रवाना किया गया था। इसके पहले बसों को सैनिटाइज किया गया था। कोटा से हजारों की संख्या में छात्रों को वापस लाया जाएगा।

ये भी पढ़ें:छत्तीसगढ़ छात्र संगठन ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, अप्रैल से जून माह तक फीस मा…

बता दें कि देश के लिए कोचिंग एजुकेशन का हब बने कोटा में देश भर के कई हजार छात्र छात्राएं रहकर कोचिंग कर रहे थे, ​जो कि लॉकडाउन की घोषणा के बाद वहीं फंसे हुए है। इस अवधि में छात्रों के परिजनों ने कुछ दिनों तक तो इंतजार किया ले​किन लॉकडाउन की अवधि बढाए जाने और राजस्थान में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ने के कारण परिजनों की चिंताएं भी बढ़ने लगी, जिसके बाद वे शासन प्रशासन के चक्कर काटने लगे। आखिरकार तमाम परेशानियों के बाद भी प्रशासन अब उनकी मदद कर रहा है और वहां से छात्रों को वापस लाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: स्नातक कक्षाओं के लिए 11 जून से और स्नातकोत्तर के लिए 20 जून से शुर…