Merit list of UG course is going to be released today

JNU Merit list Download 2023: आज जारी होने जा रही है यूजी कोर्स की मेरिट लिस्ट, इस ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से कर सकते हैं चेक

JNU Merit list Download 2023: आज जारी होने जा रही है यूजी कोर्स की मेरिट लिस्ट, इस ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से कर सकते हैं चेक Merit list of UG course is going to be released today

Edited By :   Modified Date:  August 10, 2023 / 12:36 PM IST, Published Date : August 10, 2023/12:36 pm IST

JNU Merit list Download यूजी कोर्सेस में एडमिशन के लिए आज जारी हो सकती है मेरिट लिस्ट जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ने दी खबर। लिस्ट के जारी होते ही छात्र ऑफिशियल वेबसाइट jnuee.jnu.ac.in से इस लिस्ट को डाउनलोड कर सकते हैं और इसकी दूसरी और तीसरी मेरिट लिस्ट 16 अगस्त और 22 अगस्त को जारी की जाएगी।

बता दें कि पहली मेरिट लिस्ट के लिए उम्मीदवारों को 8 से 11 अगस्त तक सीटों को लॉक करने के साथ प्री एनरोलमेंट रजिस्ट्रेशन और फीस का भुगतान पूरा करना होगा। जेएनयू सीयूईटी यूजी 2023 स्कोर के आधार पर ही एडमिशन आयोजित कर रहा है। सीयूईटी यूजी 2023 परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स ही जेएनयू में यूजी एडमिशन के लिए आवेदन सकते हैं।

Read More: ISRO vacancy 2023: इसरो में नौकरी करने का युवाओँ के लिए सुनहरा मौका, ऐसे कर सकते हैं आवेदन

JNU Merit list Download 22 अगस्त को तीसरी मेरिट लिस्ट और 7 सितंबर को चौथी व आखिरी मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। प्री एनरोलमेंट रजिस्ट्रेशन और फीस का भुगतान 24 अगस्त तक किया जा सकेगा। चौथी मेरिट के लिए प्री एनरोलमेंट रजिस्ट्रेशन और फीस भुगतान की प्रोसेस 7-8 सितंबर तक होगी।

पहली मेरिट लिस्ट ऐसे करें चेक

उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
JNU 2023 एडमिशन लिंक पर क्लिक करें।
यूजी फर्स्ट मेरिट लिस्ट लिंक पर क्लिक करें।
आगे की जरूरत के लिए मेरिट लिस्ट डाउनलोड करके रख लें।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें