MP Police Bharti 2022: Big update on recruitment of 7500 posts of police

MP Police Bharti 2022: पुलिस कांस्टेबल के 7500 पदों पर भर्ती पर आया बड़ा अपडेट, जानें क्या हुआ बदलाव

MP Police Bharti 2022: Big update on recruitment of 7500 posts of police constable, know what changed

Edited By :   Modified Date:  November 28, 2022 / 09:04 PM IST, Published Date : November 13, 2022/4:32 pm IST

नई दिल्ली. MPPEB MP Police Bharti 2022: पुलिस विभाग में नौकरी करने का सुनहरा मौका। मध्यप्रदेश में पुलिस कांस्टेबल भर्ती की तैयारी में लगे युवा अभ्यर्थियों के लिए 7500 पदों पर भर्ती निकलने वाली है। जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द शुरू होने जा रही है। इस विभाग में भर्ती प्रक्रिया मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड के माध्यम से आयोजित की जाएगी। 7500 कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन इसी महीने जारी किया जाएगा। जिसके आवेदन के लिए इच्छुक उम्मीदवार मध्यप्रदेश के पुलिस विभाग के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जानकारी ले सकते है। इससे पहले एमपी पुलिस कांस्टेबल के 6000 पदों पर भर्ती परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया गया है.

यह भी पढ़; ठंड आ गई नहीं गई बारिश,सड़कों के बाद अब मंदिरों में भी घुसा पानी, बंद हुए स्कूल

50 फीसदी अंक पर होगी लिखित परीक्षा

MP Police Bharti 2022; वही इस बार चयन को लेकर प्रशासन ने नियमों में एक बड़ा बदलाव किया है। बता दें कि 7500 पदों पर निकलने वाली एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए राहत की खबर है। 6000 पदों पर चयनित ना हो पाने वाले अभ्यर्थियों के लिए सुनहरा मौका रहेगा. खास बात यह है कि अभी जहां पीईटी सिर्फ क्वालिफाइंग होती रह है, लेकिन अब नई भर्ती में पीईटी के मार्क्स भी जुडेंगे। जिसके बाद नई पुलिस भर्ती परीक्षा में 50 फीसदी अंक लिखित परीक्षा और 50 फीसदी पीईटी के रहेंगे।

यह भी पढ़; छत्तीसगढ़: बार-बार फोन कर अश्लील बातें करता था फारेस्ट गार्ड, युवती की शिकायत पर हुआ गिरफ्तार

नियमों में किया गया बड़ा बदलाव

MP Police Bharti 2022; विभिन्न मीडिया रिपोर्ट की माने तो 7500 पदों पर आने वाली कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा के साथ पीईटी परीक्षा में भी शामिल होने का मौका मिलेगा. जबकि अभी तक की एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती में जो अभ्यर्थी लिखित परीक्षा में फेल होता था, उसे पीईटी में शामिल होने का मौका नहीं मिलता है। यह बदलाव उम्मीदवारों के प्रयासों को देखते हुए लिया गया है।