Police Recruitment Latest Update : Application Started from 7 February

पुलिस विभाग में निकली बंपर वैकेंसी, SI और कॉन्स्टेबल के 1890 पदों पर होगी भर्ती, 12वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

पुलिस विभाग में निकली बंपर वैकेंसी,SI और कॉन्स्टेबल के 1890 पदों पर होगी भर्ती : Police Recruitment Latest Update: Application Started from 7 February

Edited By :   Modified Date:  February 2, 2023 / 02:26 PM IST, Published Date : February 2, 2023/2:26 pm IST

Police Recruitment Latest Update पुलिस विभाग में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बेहतरीन मौका आया है। दरअसल पंजाब में डिस्ट्रिक्स पुलिस और आर्म्ड पुलिस कैडर में पुलिस विभाग में कॉन्स्टेबल और सब-इंस्पेक्टर (एसआइ) के पदों पर बंपर भर्ती निकली है। इस भर्ती के लिए अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 फरवरी से शुरू हो जाएगी। पंजाब पुलिस में कॉन्स्टेबल और एसआइ के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, punjabpolice.gov.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे।

Read More : लॉन्च से पहले फिर से स्पॉट हुई Mahindra Thar 5-डोर, सिंगल पैन सनरूफ के साथ आई नजर, नॉनस्टॉप हो रही बुकिंग 

Police Recruitment Latest Update पंजाब पुलिस की ओर से जारी भर्ती अधिसूचना के मुताबिक यहां कॉन्स्टेबल और एसआइ के कुल 1890 पदों पर भर्ती की जानी है। वहीं, कॉन्स्टेबल के लिए 1746 पद निकाले गए हैं, जिनमें से 570 महिला उम्मीदवारों के लिए अनारक्षित हैं। इसी प्रकार, एसआइ के 144 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है, जिनमें से 48 पद महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। एसआइ पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 फरवरी से शुरू होनी है और उम्मीदवार 28 फरवरी 2023 की रात 11.55 बजे तक अप्लाई कर सकेंगे। इसी प्रकार, कॉन्स्टेबल पदों के लिए के लिए उम्मीदवार 15 फरवरी से अप्लाई कर सकेंगे और आखिरी तारीख 8 मार्च 2023 निर्धारित है। एसआइ पदों के लिए आवेदन के दौरान 1600 रुपये और कॉन्स्टेबल पदों के लिए 1100 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा।

Read More : ‘ब्रह्मांड सुंदरी’ ने ब्लैक शिमरी गाउन पहन गिराई हुस्न की बिजलियां, तस्वीरें देख दिल हार बैठे फैंस 

12वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

पंजाब पुलिस में कॉन्स्टेबल पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। दूसरी तरफ, एसआइ पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए। दोनो ही पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2023 को 18 वर्ष से कम और 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया गया है, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए सम्बन्धित भर्ती अधिसूचना देखें।