recruitment in indian railway without exam

Railway Recruitment 2023: रेलवे में बिना परीक्षा दिए नौकरी पाने का शानदार मौका! आवेदन प्रक्रिया शुरू, मिलेगी अच्छी सैलरी

recruitment in indian railway without exam रेलवे भर्ती तलाश रहे युवाओं के लिए दक्षिण मध्य रेलवे में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है।

Edited By :   Modified Date:  January 29, 2023 / 10:38 AM IST, Published Date : January 29, 2023/10:38 am IST

recruitment in indian railway without exam: रेलवे भर्ती तलाश रहे युवाओं के लिए दक्षिण मध्य रेलवे में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है। लेकिन 4000 से अधिक पदों के लिए आवेदन की समय सीमा 2 दिन में समाप्त होने वाली है। ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार भर्ती की सभी जानकारी देखकर जल्द आवेदन कर लें।

Read more: Bank Holidays 2023: आ गई छुट्टियों की पूरी लिस्ट, इतने दिन बंद रहेगा बैंकों में काम, यहां करें चेक 

बता दें कि दक्षिण मध्य रेलवे में अप्रेंटिस की बंपर भर्तियां निकली हैं। कुल 4103 वैकेंसी निकाली गई हैं, जिनमें एसी मकैनिक, कारपेंटर, डीजल मकैनिक, इलेक्ट्रिशियन समेत विभिन्न ट्रेड के पद शामिल हैं। 10वीं पास के साथ संबंधित ट्रेड में ITI डिग्री धारक आवेदक भर्ती के लिए फॉर्म भर सकते हैं।

कैसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को दक्षिण मध्य रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट scr.indianrailways.gov.in पर जाकर भर्ती के लिए उपलब्ध कराए गए फॉर्म को भरना होगा। आवेदन की अंतिम तिथि 29 जनवरी है।

आयु सीमा

आवेदक की आयु 15 वर्ष से अधिक एवं 24 वर्ष से कम होनी चाहिए। इसके अलावा आरक्षण के नियमानुसार आयु सीमा में छूट भी संभव है।

Read more: MPPEB Recruitment 2023: शिक्षकों की भर्ती के लिए बड़ा अपडेट, इस दिन से शुरू होंगे आवेदन, यहां जानें पूरी डिटेल्स 

कैसे होगा सलेक्शन

recruitment in indian railway without exam: उम्मीदवारों का सिलेक्शन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। जोकि 10वीं एवं आईटीआई में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें