Sarkari Naukari in Health Department

Sarkari Naukari: स्वास्थ्य विभाग में 3000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, मिलेगी 25000 रुपये सैलरी, आज ही करें आवेदन

Sarkari Naukari in Health Department : Sarkari Naukari: स्वास्थ्य विभाग में 3000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, मिलेगी 25000 रुपये सैलरी, आज ही करें आवेदन

Edited By :   Modified Date:  December 6, 2022 / 01:47 PM IST, Published Date : December 6, 2022/1:44 pm IST

सरकारी नौकरी। Sarkari Naukari in Health Department : सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है। दरअसल, ये सुनहरा मौका मेडिकल की पढ़ाई कर रहे युवाओं के लिए है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के द्वारा स्वास्थ्य विभाग में बंपर भर्ती की जा रही है। यहां स्वास्थ्य विभाग में सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के 3531 पदों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि सात दिसंबर है। इच्छुक व योग्य अभ्यर्थी rsmssb.rajasthan.gov.in या recruitment.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Read More : श्वेता तिवारी की उम्र पर लगा ब्रेक! इन अदाओं से लूटा फैंस का दिल….

वहीं योग्यता की बात करें तो कम्युनिटी हेल्थ में बीएससी या जीएनएम, या बीएससी नर्सिंग या मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीएएमएस की डिग्री होनी चाहिए। अभ्यर्थियों को संबंधित बोर्ड या राजस्थान नर्सिंग काउंसिल से रजिस्ट्रेशन भी जरूरी है। वहीं आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट की आयु कम से कम 21 साल होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा 40 साल रखी गई है। सैलरी की बात करें तो इन पदों पर सेलेक्ट होने वालों को 25000 रुपये महीना सैलरी मिलेगी। आवेदन फीस की बात करें तो सामान्य व क्रीमीलेयर ओबीसी के लिए 450 रुपये, आर्थिक रूप से कमजोर व नॉन क्रीमीलेयर वालों के लिए 350 रुपये हैं। वहीं एससी, एसटी और दिव्यांगों के लिए 250 रुपये देने होंगे।

Read More : Gold-Silver Price Today: आ गया सोना खरीदने का बेहतरीन मौका! दर्ज की गई भारी गिरावट, खुश हुए ग्राहक

ऐसे करें आवेदन

  • आवेदन करने के लिए कैंडिडे्टस को सबसे पहले राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वहां “Recruitment Advertisment” का ऑप्शन देखने को मिलेगा उस पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद अगले पेज पर वर्तमान में चल रही सभी भर्तियों की लिस्ट खुल जाएगी। यहां “Rajasthan CHO Bharti 2022” के सामने अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद अपनी एसएसओ आईडी से लॉगिन करना है।
  • लॉग इन करने के बाद आप लोगों के सामने राजस्थान CHO भर्ती 2022 के लिए आवेदन फॉर्म खुल जाएगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी आप लोगों को सही-सही भर देनी है और अपने वर्ग के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान कर देना है।
  • उसके बाद आप लोगों को अपने आवेदन फॉर्म को सबमिट कर देना है और उस आवेदन पत्र का प्रिंट आउट निकाल लेना है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें