huge fall in gold price

Gold-Silver Price Today: आ गया सोना खरीदने का बेहतरीन मौका! दर्ज की गई भारी गिरावट, खुश हुए ग्राहक

huge fall in gold and silver price today : आ गया सोना खरीदने का बेहतरीन मौका! दर्ज की गई भारी गिरावट, खुश हुए ग्राहक

Edited By :   Modified Date:  December 6, 2022 / 01:03 PM IST, Published Date : December 6, 2022/1:03 pm IST

Gold-Silver Price Today: इन दिनों सोने-चांदी की कीमतों में भारी गिरावट दर्ज की जा रही है। या ये कह लें कि इन दिनों सर्राफा कारोबार की रफ़्तार धीमी हो गई है। हर रोज दिन में दो बार सोने-चांदी की कीमतें जारी की जाती है। आज की बात करें तो सोना और चांदी में आज हल्की गिरावट देखी जा रही हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार के साथ-साथ भारतीय वायदा बाजार में आज हफ्ते के दुसरे कारोबारी दिन, मंगलवार 6 दिसंबर को सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है। इसके साथ ही चांदी की बात करें तो चांदी की कीमतें भी अपने स्तर से लुढ़क गई हैं। शादियों का सीजन चल रहा है, इस दौरान सोने-चांदी की कीमतों में बढ़ोतरी से खरीदार परेशान थे, लेकिन आज सोना-चांदी दोनों ही लाल निशान पर कारोबार कर रहा है। आइये जानते हैं आज सोने-चांदी की आपके शहर में क्या कीमत है।

Read More : सीएम शिवराज को देखकर बच्चे बोले- ‘ये तो पीएम हैं’, टीचर बोले- ‘ वो बाद में बनेंगे….’

सोने-चांदी के ताजा रेट्स?

ताजा रिपोर्ट्स के अनुसार मंगलवार को सुबह 9:10 बजे तक मल्‍टी कमोडिटी एक्‍सचेंज पर 24 कैरेट शुद्धता वाले सोने का भाव (gold price today) अपने कल के बंद भाव से 387 रुपये लुढ़ककर 53,463 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गई है, वहीं बात करें चांदी की कीमत की तो, चांदी की कीमत (silver price today) 1258 (-1.89 फीसदी) घटकर 65,191 प्रति किलो पर आ गई है।

Read More : Heart Attack Case: स्कूल में प्रार्थना के दौरान आया Heart Attack, 23 साल के शिक्षक की मौत

ग्लोबल मार्केट में सोने-चांदी की कीमत

अब बात करते हैं ग्लोबल मार्केट की तो आज इंटरनेशनल मार्केट में गोल्ड की कीमत 4.10 डॉलर (0.23 %) बढ़कर 1773 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड कर रही है, जबकि चांदी 0.11 डॉलर (0.49 %) की बढ़त के साथ 22.34 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड कर रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें