SSC CHSL Recruitment 2022-23 latest update in hindi

SSC CHSL Recruitment: भारत सरकार के केंद्रीय विभागों में 12 वीं पास के लिए 4500 पदों पर भर्ती, आवेदन का आखिरी दिन आज

आयोग ने वर्ष 2022 की सीएचएसएल परीक्षा के माध्यम से 4500 रिक्तियों पर भर्ती की घोषणा की है

Edited By :   Modified Date:  January 4, 2023 / 01:41 PM IST, Published Date : January 4, 2023/1:34 pm IST

SSC CHSL Recruitment: देश में ना जाने कितने ऐसे विद्यार्थी हैं जो उच्च शिक्षा की फीस और डोनेसन ना भर पाने के कारण कॉलेजों में दाखिला नहीं ले पाते हैं। जो उनके करियर में  असर करता है। शायद ही कोई प्राइवेट संस्था होगी जो अच्छी सैलरी के साथ बिना कॉलेज डिग्री के आपका चयन करे। लेकिन भारत सरकार और अन्य सरकारी संस्थाएं 10 और 12 वीं पास छात्रों के लिए सरकारी सेवा में शामिल होने के लिए आवेदन मांगते हैं। साथ ही साथ उनका चयन कर एक अच्छा जीवन देने का प्रयास करते हैं।

दरशल संयुक्त उच्चतर माध्यमिक (10+2) (सीएचएसएल) परीक्षा का आयोजन किया जाता है। आयोग ने वर्ष 2022 की सीएचएसएल परीक्षा के माध्यम से 4500 रिक्तियों पर भर्ती की घोषणा की है और ये रिक्तियां लोवर डिविजन क्लर्क (एलडीसी), जूनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट (जेएसए) और डाटा एंट्री ऑपरेटर (डीईओ) की हैं। इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानि बुधवार, 4 जनवरी 2023 को समाप्त होने जा रही है।

 

ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने एसएससी सीएचएसएल परीक्षा 2022 के लिए अभी तक आवेदन नहीं किया है तो वे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

Read More: मॉल, रेस्टोरेंट, मैरिज हॉल बंद! वर्क फ्रॉम होम का आदेश जारी! इस वजह से यहां की सरकार ने लिया बड़ा फैसला

SSC CHSL Recruitment आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित 100 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा, जिसका भुगतान उम्मीदवार वीरवार, 5 जनवरी 2023 की रात 11 बजे तक कर सकेंगे। हालांकि, बैंक चालान के माध्यम से उम्मीदवार आवेदन शुल्क 6 जनवरी तक भर सकेंगे।

दूसरी तरफ, निर्धारित तिथि व समय तक पंजीकरण करने और शुल्क भुगतान के बाद यदि किसी उम्मीदवार को अपने आवेदन में संशोधन करना है तो वे इसे 9 और 10 जनवरी 2023 के बीच वेबसाइट पर लॉग-इन करके कर सकेंगे।

Read More: आज विधानसभा घेराव करेंगी दिवंगत शिक्षाकर्मियों की विधवाएं, सहायक शिक्षक संघ का मिला साथ