SSC Sarkari Naukri: 10वीं पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, SSC के विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन |

SSC Sarkari Naukri: 10वीं पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, SSC के विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

SSC Sarkari Naukri: 10वीं पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, SSC के विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

Edited By :   Modified Date:  February 28, 2024 / 10:21 AM IST, Published Date : February 28, 2024/10:21 am IST

SSC Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी की तलाश के कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका।  SSC ने करीब 2000 से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली है। एसएससी की ओर से सिलेक्शन पोस्ट फेज 12 में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है साथ ही आवेदन प्रक्रिया शुरू भी कर दी गई है। इन पदों पर आवेदन के लिए इच्छुक उम्मीदवार SSC के ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता/ आयु सीमा/आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को पद के अनुसार किसी मान्यता प्राप्त संस्था से 10वीं, 12वीं की कक्षा में उत्तीर्ण होना अनिवार्य है इसके साथ ही ग्रेजुएट पास भी होना चाहिए। वहीं इसके आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष तय की गई है। वहीं आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी। साथ ही आयु की गिनती 1 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी। इसमें आवेदन करने के लिेए जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस के उम्मीदवारों को 100 रुपए और एससी, एसटी, पीएच के उम्मीदवार निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

Read More: ICICI Bank vacancy: ICICI Bank ने रिलेशनशिप मैनेजर के पद निकली भर्ती, जानिए कौन कर सकता है आवेदन 

चयन प्रक्रिया और सैलरी: इसके लिए सिलेक्शन पोस्ट फेज 12 भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन सीबीटी मोड में होगा जिसकी परीक्षा 6 से 8 मई 2024 तक आयोजित की जाएगी। वहीं सैलरी की बात करें तो अलग-अलग पदों के अनुसार 5200-20200 रुपए प्रतिमाह तक की सैलरी सुनिश्चित की गई है।

Read More: Himachal Pradesh Politics: हिमाचल में कांग्रेस की सुक्खू सरकार संकट में!.. सियासी हलचल के बीच राजभवन पहुंचे पूर्व CM जयराम ठाकुर, की ये मांग..

ऐसे करें आवेदन : इसमें आवेदन करने के लिए ऑफिशियल एसएससी के वेबसाइट ssc.gov.in पर जाएं और Apply लिंक पर क्लिक करके भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें। इससे पहले New User, Register Now लिंक पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन कर लें। इसके बाद आवेदन प्रक्रिया पूरी करें और आवेदन शुल्क जमा करके अपने आवेदन पूरा कर सकते हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp