Teacher Recruitment in Adarsha Vidyalaya

Teacher Recruitment 2023 : आदर्श विद्यालयों में शिक्षकों की भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन फीस है 50 रुपये, एक क्लिक में जानें सबकुछ

Teacher Recruitment 2023 : शिक्षक भर्ती का इंतजार करने वालों के लिए गुड न्यूज आ गई है। इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है और आवेदन

Edited By :   Modified Date:  March 19, 2023 / 07:00 PM IST, Published Date : March 19, 2023/7:00 pm IST

नई दिल्ली : Teacher Recruitment 2023 : शिक्षक भर्ती का इंतजार करने वालों के लिए गुड न्यूज आ गई है। इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है और आवेदन शुरू हो गए हैं। इसके लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 अप्रैल 2023 है। इस भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन मांगे गए हैं। मतलब घर बैठे इंटरनेट से अप्लाई नहीं किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : इस पार्टी के पूर्व विधायक के खिलाफ FIR, महिला के साथ सरेआम कर दी थी ऐसी हरकत, जानें पूरा मामला 

आवेदन करने की अंतिम तारीख

Teacher Recruitment 2023 :  झारखंड एजुकेशन प्रोजेक्ट, कोडरमा संविदा पर टीजीटी-पीजीटी टीचर्स की भर्ती के लिए कैंडिडेट्स से आवेदन मांग रहा है। इस संबंध में कोडरमा जिना प्रशासन की आधिकारिक वेबसाइट https://koderma.nic.in/ पर 16 मार्च 2023 को भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया गया। भर्ती नोटिफिकेशन में दी गई जानकारी के मुताबिक ऑफलाइन आवेदन 15 मार्च 2023 से 15 अप्रैल 2023 तक स्वीकार किए जाएंगे।

जरुरी होगी ये डिग्री

Teacher Recruitment 2023 :  झारखंड टीजीटी-पीजीटी भर्ती के तहत हिन्दी, अंग्रेजी और साइंस समेत कई सब्जेक्ट्स के लिए योग्य कैंडिडेट्स का चयन किया जाना है। अभ्यर्थियों को सलाह है कि आवेदन योग्यता, आयु सीमा, नियुक्ति की अवधि व चयन प्रक्रिया की डिटेल जानकारी के पूरा भर्ती विज्ञापन जरूर देखें। टीजीटी पदों के लिए संबंधित सब्जेक्ट में ग्रेजुएशन डिग्री और बीएड होना जरूरी है। जबकि पीजीटी पदों के लिए संबंधित सब्जेक्ट में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री के साथ बीएड होना जरूरी है। ज्यादा जानकारी के लिए पूरा नोटिफिकेशन देखें।

यह भी पढ़ें : कभी MP में तीसरी ताकत रही बसपा हुई एक्टिव, यूपी से सटी प्रदेश की इन सीटों पर रहेगा बसपा का फोकस 

50 और 100 रुपए है आवेदन शुल्क

Teacher Recruitment 2023 :  आवेदन के लिए आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट्स की आयु कम से कम 21 साल होनी चाहिए वहीं अधिकतम आयु सीमा 50 साल रखी गई है। इसके अलावा रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को सरकारी नियमों के मुताबिक आयु सीमा में छूट दी जाएगी। वहीं आवेदन फीस की बात करें तो जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए 100 रुपये है और रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए 50 रुपये है।

यह भी पढ़ें : पूर्व सांसद सोहन पोटाई के दशगात्र कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम भूपेश बघेल, परिवारजनों से भेंट कर बंधाया ढांढस 

आदर्श विद्यालयों के लिए होगा शिक्षकों का चयन

Teacher Recruitment 2023 :  झारखंड में टीजीटी-पीजीटी भर्ती को लेकर जारी नोटिस में कहा गया है कि आदर्श विद्यालय योजना के तहत जिले के उत्कृष्ट विद्यालयों एवं प्रखंड स्तरीय आदर्श विद्यालयों में संविदा आधारित शिक्षकों का चयन किया जा रहा है। स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग, झारखंड सरकार के संकल्प के अनुसार, उपायुक्त-सह-अध्यक्ष, जिला स्तरीय चयन समिति के आदेशानुसार आदर्श विद्यालयों को क्वालिटी एजुकेशन सेंटर के रूप में विकसित किया जा रहा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें