This IFS officer tweeted and told why lion is called king of jungle

शेर को क्यों कहते हैं जंगल का राजा? इस IFS अफसर ने Tweet कर बताया ये राज, फिर मिले ये मजेदार जवाब

amazing news: अक्सर हम किस्से और कहानियों में पढ़ते रहे हैं कि जंगल का राजा शेर होता है। यहां तक की हमारे दादा-दादी, माता-पिता और अभिभावक....

Edited By: , August 11, 2022 / 01:53 AM IST

amazing news: अक्सर हम किस्से और कहानियों में पढ़ते रहे हैं कि जंगल का राजा शेर होता है। यहां तक की हमारे दादा-दादी, माता-पिता और अभिभावक भी यही कहानियों के माध्यम से सुनाते और बताते रहे हैं कि जंगल का राजा शेर होता है। आज एक बार फिर इस मुद्दे पर बहस हो रही है। दरअसल, वर्ल्‍ड लॉयन डे के मौके पर IDS अधिकारी प्रवीन कासवान ने ट्वीट किया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस ट्वीट में उन्‍होंने सोशल मीडिया यूजर्स से एक सवाल पूछा। फिर तो यूजर्स ने भी इस सवाल के मजेदार जवाब दिए। कई लोगों के जवाब ह्यूमर से लैस थे।

आईएफएस प्रवीन कासवान ने अपने ट्वीट में लिखा-‘शेर जंगल का सबसे बड़ा जानवर नहीं है, ना ही सबसे मजबूत। तो फिर क्‍यों उसे जंगल का राजा कहा जाता है, आइए देखते हैं कौन इसका जवाब दे पाता है’। एक यूजर ने जवाब दिया, आक्रामकता और जब तक मर नहीं जाते, तब तक लड़ने वाली आदत… ऐसा दुर्लभ ही है होता है कि शेर पर उनके विरोधी हमला करे और उसकी मौत हो जाए. शेर नेचुरल मौत ही मरते हैं।

यह भी पढ़ेंः  प्रदेश में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियां शुरू, पार्टी के ये दिग्गज नेता होंगे शामिल

एक अन्‍य ट्विटर यूजर ने जवाब में लिखा- ऐसा कभी भी नहीं सुना कि शेर को किसी दूसरे जानवर ने मार दिया हो, इसलिए उसे जंगल का राजा कहा जाता है, लेकिन वो कभी जंगल में नहीं रहते हैं, एटीट्यूड? वैसे कई ट्विटर यूजर्स ने अपने जवाब में एक बात मानी कि शेर का जो एटीट्यूड होता है, उसके कारण ही वो जंगल के राजा कहलाते हैं।

इसके अलावा भी कई यूजर्स ने प्रवीन कासवान के ट्वीट पर रोचक जवाब दिए।

और भी है बड़ी खबरें…