uppsc assistant professor exam date

Assistant Professor Recruitment 2023: असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन, समय सीमित

असिस्टेंट प्रोफेसर के 1017 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की वेबसाइट फिर खोली जा सकती है! uppsc assistant professor exam date

Edited By: , January 27, 2023 / 05:48 PM IST

लखनऊ: uppsc assistant professor exam date यूपी के सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में विज्ञापन संख्या 51 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर के 1017 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की वेबसाइट एक बार और खोली जा सकती है। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन का पोर्टल पुन खोलने की अभ्यर्थी रुपेश कुमार सिंह की मांग पर नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

Read More: राजधानी में 28 जनवरी से तीन दिवसीय युवा महोत्सव, सुआ, पंथी, करमा, सरहुल, बस्तरिया, राउत नाचा की रहेगी धूम…

uppsc assistant professor exam date राज्यपाल के विशेष कार्याधिकारी डॉ. पंकज एल. जानी ने उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग के सचिव को इस संबंध में पत्र भेजा है। अभ्यर्थियों का कहना है कि कोरोना महामारी के चलते यूजीसी-नेट 2021 और 2022 का परिणाम नवंबर 2022 में घोषित होने के कारण बड़ी संख्या में अभ्यर्थी आवेदन से वंचित रह गए। क्योंकि भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 29 अगस्त 2022 तक लिए गए थे। हालांकि आयोग को अभी अधिकृत रूप से यह पत्र नहीं मिला है। सोमवार को आयोग के खुलने के बाद ही पोर्टल दोबारा खोलने के संबंध में कोई निर्णय हो सकता है।

Read More: अपने घर पर ऐसी हालत में मिली महिला जनपद सदस्य, पति गए हुए थे शादी में, हालत देखकर उड़ गए लोगों के होश

बता दें कि इसके पहले यूपी उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की ओर से अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में विज्ञापन संख्या 51 के तहत की जा रही असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती में पदों की संख्या 36 और बढ़ा दी गई थी। आयोग ने सबसे पहले 917 पदों पर आवेदन मांगे थे। उच्च शिक्षा निदेशालय की रिपोर्ट पर 23 अगस्त को 16 महाविद्यालयों में 64 अतिरिक्त पद जोड़े गए थे। इसके बाद 981 पद हो गए थे। अब 36 पद और बढ़ने के बाद वर्तमान में इस भर्ती में कुल रिक्त पदों की संख्या 1017 हो गई है।

Read More: 3 दिनों तक आम जनता के लिए बंद रहेगी राजधानी की ये सड़के, घर से निकलने से पहले देख ले ट्रैफिक पुलिस का रुट प्लान

क्षैतिज आरक्षण आयोग के पोर्टल uphesc51.com व वेबसाइट www.uphesc.org पर उपलब्ध है। महिला महाविद्यालयों के लिए केवल महिला अभ्यर्थी ही पात्र होंगी। इस भर्ती के लिए तकरीबन एक लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक