UPPSC Recruitment 2021: लोक सेवा आयोग में निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवदेन, कल अंतिम दिन

UPPSC Recruitment 2021: लोक सेवा आयोग में निकली बंपर भर्ती! UPPSC Recruitment 2021 Bumper Recruitment in UPSC 2021

Edited By: , October 14, 2021 / 04:36 PM IST

रायपुर: नौकरी की तलाश कर रहे बेरोजगार युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर आया है। दरअसल उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC Recruitment) में अलग-अलग पदों पर बंपर भर्ती निकली है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार भर्ती 1300 से अधिक पदों पर होनी है। रिक्त पदों पर आवेदन के लिए आवेदकों की शैक्षणिक योग्यता पद के अनुसार तय की गई है। रिक्त पदों पर आवेदन के लिए अंतिम तिथि 15 अक्टूबर तक तय की गई है।

Read More: गलत खाते में हो गए पैसे ट्रांसफर? तो घबराएं नहीं- ऐसे होंगे वापस.. देखिए पूरा प्रोसेस

आयोग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार प्राधानाचार्य, व्याख्याता, कर्मशाला अधीक्षक व पुस्तकालयाध्यक्ष परीक्षा में दो प्रश्न-पत्र होंगे। व्याख्याता और कर्मशाला अधीक्षक पदों के लिए पहला पहला 2.30 ढाई घंटे का होगा और इसमें सामान्य हिंदी के 25 प्रश्न और सम्बन्धित विषय के 100 प्रश्न पूछे जाएंगे। हर प्रश्न के लिए 3 अंक निर्धारित है। वहीं, इन पदों के लिए दूसरे पेपर में जनरल स्टडीज से 25 प्रश्न और सम्बन्धित विषय से 100 प्रश्न पूछे जाएंगे। इनके लिए भी 3 अंक निर्धारित हैं और परीक्षा की अवधि 2.30 ढाई घंटा होगी।

Read More: ‘सीएम भूपेश बघेल अगला चुनाव UP से लड़ेंगे’ लखीमपुर में मारे गए किसानों को 50 लाख मुआवजा देने को लेकर रमन सिंह ने साधा निशाना