UPSC Admit Card 2024: UPSC ने NDA/CDS परीक्षाओं के लिए जारी किया एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड | UPSC Admit Card 2024

UPSC Admit Card 2024: UPSC ने NDA/CDS परीक्षाओं के लिए जारी किया एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

UPSC Admit Card 2024 : UPSC की NDA और CDS परीक्षाओं की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है।

Edited By :   Modified Date:  April 12, 2024 / 02:55 PM IST, Published Date : April 12, 2024/2:55 pm IST

नई दिल्ली : UPSC Admit Card 2024  : UPSC की NDA और CDS परीक्षाओं की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। UPSC यानी संघ लोक सेवा आयोग ने राष्ट्रीय रक्षा अकादमी तथा नौसेना अकादमी (NDA NA) परीक्षा (1) 2024 और सम्मिलित रक्षा सेवा (CDS) परीक्षा (1) 2024 में सम्मिलित होने के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। इसके साथ ही NDA/CDS एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, upsconlince.nic.in पर एक्टिव कर दिया गया है। उम्मीदवार अपने अप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की डिटेल के माध्यम से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Kangana Ranaut on Beef : क्या सच में गौमांस खाती हैं कंगना रनौत? मंच पर आकर खुद ने बता दिया ये बड़ा सच, जानें क्या कहा ऐसा 

उम्मदीवार ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

UPSC Admit Card 2024  :  ऐसे में जिन उम्मीदवार UPSC NDA या UPSC CDS परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे अपना प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट पर एक्टिव लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को पोर्टल पर विजिट करने के बाद अपने अप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की डिटेल भरकर सबमिट करनी होगी। इसके बाद उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र स्क्रीन पर देख सकेंगे। इसका प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी कैंडिडेट्स को सेव कर लेनी चाहिए। साथ ही, आयोग ने जारी नोटिस में उम्मीदवारों से अपील की है कि वे प्रवेश पत्र को इस परीक्षा के अंतिम नतीजों की घोषणा तक सुरक्षित रखें।

यह भी पढ़ें : Guna Firing News : छोटी सी बात पर दो पक्षों में चली गोलियां, मौके पर युवक की मौत, लड़की गंभीर रूप से घायल 

इस दिन होगी परीक्षा

UPSC Admit Card 2024  :  UPSC ने राष्ट्रीय रक्षा अकादमी तथा नौसेना अकादमी (NDA & NA) परीक्षा (1) 2024 और सम्मिलित रक्षा सेवा (CDS) परीक्षा (1) 2024 का आयोजन एक ही तारीख पर करने की घोषणा की है। आयोग के अपडेट के अनुसार दोनों ही परीक्षाओं का आयोजन इसी माह के दौरान 21 अप्रैल को किया जाना है। इन परीक्षाओं में सम्मिलित होने के लिए प्रवेश पत्र (UPSC NDA CDS Admit Card 2024) आयोग ने अब जारी कर दिए हैं।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp