Girl eat hair of her own head

शरीर के इन अंगों के बाल नोचकर खा जाती थी लड़की, सर्जरी के समय फटी रह गई डॉक्टरों की आंखें

Girl eat hair of her own head: 4 साल की लड़की की जान बड़ी मुश्किल से बचाई गई। इतना ही नहीं बल्कि उसकी पेट से 3 किलोग्राम बालों का गुच्छा निकला गया। डॉक्टरों की टीम लंबी सर्जरी के बाद पेट से बालों का ये गुच्छा निकालने में कामयाब रहे।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : November 26, 2022/4:11 pm IST

Girl eat hair of her own head: आजकल लोगों की अजीबोगरीब आदतों के बारे में सुनने को मिलता है। आप ने अक्सर सुना होगा कि लोगों को अपने नाखून चबाने और खाने की आदत होती है, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपने नाखून नहीं बल्कि सर के बालों को नोचकर खाया करती थी। दरअसल, 14 साल की लड़की की जान बड़ी मुश्किल से बचाई गई। इतना ही नहीं बल्कि उसकी पेट से 3 किलोग्राम बालों का गुच्छा निकला गया। डॉक्टरों की टीम लंबी सर्जरी के बाद पेट से बालों का ये गुच्छा निकालने में कामयाब रहे।

गंजी हो गई थी लड़की

Girl eat hair of her own head: मिली जानकारी के अनुसार बता दे कि ये लड़की बाल नोचने और फिर खाने के बाद लगभग पूरी तरह से गंजी हो गई थी। जिस कारण पेट में ज्यादा मात्रा में बाल जमा हो जाने के कारण उसकी हालत बेहद गंभीर हो गई थी। एक रिपोर्ट के अनुसार, लड़की के माता-पिता काम की वजह से चीन के एक अलग हिस्से में चले गए थे, जिस कारण वो अपने दादा-दादी के साथ ही रहा करती थी, उन्होंने ही पोती की जिम्मेंदारी ली थी।

पेट से निकला 3 किलो का हेयरबॉल

Girl eat hair of her own head: लड़की के इलाज के प्रभारी जियान डैक्सिंग अस्पताल के गैस्ट्रोएंटेरोलॉजिस्ट ने बताया कि लड़की के पेट में जगह नहीं बची थी। जिस कारण बिना खाने-पीने के चलते वो बीमार हो गई। दो घंटे की सर्जरी के बाद, डॉक्टरों ने लड़की के पेट और आंतों से इतने बाल निकाल दिए थे कि उससे 3 किलो वजन का एक विशाल हेयरबॉल बन गया था, जो मोटे तौर पर एक ईंट के बराबर था। डॉक्टरों ने बताया कि, ‘वह हमारे पास आई क्योंकि वह खा नहीं सकती थी, तक हमने पाया कि उसका पेट इतने बालों से भर गया था कि खाने के लिए और जगह नहीं थी, उसकी आंत भी रूक सी गई थी।

पिका बीमारी के कारण बनी स्थिति

Girl eat hair of her own head: डॉक्टरों ने लड़की के बालों को खाने की अपनी लत को पिका नामक स्थिति के लिए जिम्मेदार ठहराया। अखाद्य वस्तुओं को खाने की असामान्य इच्छा, जो ज्यादातर बच्चों में पाई जाती है। डॉक्टर ने कहा, ‘वह अपने दादा-दादी के साथ रहती है, जिन्होंने उसके व्यवहार पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया। इसलिए हो सकता है कि वह कई वर्षों तक मनोवैज्ञानिक समस्याओं से गुजरती रही हो।

और भी है बड़ी खबरें…