Twins From Two Fathers: 19 साल की लड़की के पेट में एक साथ पल रहे थे दो पुरुषों के जुड़वा बच्चे, जन्म के बाद DNA टेस्ट से खुली पोल |

Twins From Two Fathers: 19 साल की लड़की के पेट में एक साथ पल रहे थे दो पुरुषों के जुड़वा बच्चे, जन्म के बाद DNA टेस्ट से खुली पोल

Twins From Two Fathers: बच्चों के 8 महीने होने के बाद उनके डीएनए टेस्ट ने पोल खोल दी। टेस्ट से पता चला कि इन बच्चों में से एक का ही डीएनए उसके पिता से मैच किया, जबकि दूसरे का बिलकुल अलग आया। हालांकि, दोनों बच्चे बिलकुल एक जैसे ही दिखते हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : September 8, 2022/9:59 am IST

Twins From Two Fathers

लिस्बन। एक 19 साल की लड़की ने एक साथ दो बच्चों को जन्म दिया, लेकिन इसमें जो चौंकाने वाली बात है वह यह कि दोनों ही बच्चों के पिता अलग-अलग हैं। मामला पुर्तगाल का है, मेडिकल साइंस में ऐसी घटनाएं काफी दुर्लभ होती हैं। लड़की के घरवालों को पहले पता था कि दोनों बच्चों का पिता एक ही शख्स है। लेकिन, बच्चों के 8 महीने होने के बाद उनके डीएनए टेस्ट ने पोल खोल दी। टेस्ट से पता चला कि इन बच्चों में से एक का ही डीएनए उसके पिता से मैच किया, जबकि दूसरे का बिलकुल अलग आया। हालांकि, दोनों बच्चे बिलकुल एक जैसे ही दिखते हैं।

लड़की ने एक दिन में दो पुरुषों से बनाए संबंध

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह घटना गोइया राज्य के छोटे शहर माइनिरोस से है। इन बच्चों की मां ने खुलासा किया कि उस दिन मैंने दो पुरुषों के साथ कुछ घंटों के अंतराल पर सेक्स किया था। अब दूसरे व्यक्ति को डीएनए टेस्ट के लिए बुलाया। संयोग से उसका टेस्ट दूसरे बच्चे से एकदम सटीक मैच हो गया। उस लड़की ने कहा कि मैं परिणामों से हैरान थी। मुझे नहीं पता था कि ऐसा हो सकता है जबकि दोनों बच्चे देखने में बहुत समान हैं।

बॉयफ्रेंड करता है बच्चों की देखभाल

इन दोनों बच्चों की मां ने अपने बॉयफ्रेंड की खूब तारीफ की। उसने बताया कि डीएनए टेस्ट का रिजल्ट आने के बाद उसके बॉयफ्रेंड ने कोई नाराजगी नहीं जताई। वह आज भी दोनों बच्चों का ख्याल रखता है। वह बहुत मदद करता है। मुझे जिसकी जरूरत होती है, वह उन सभी को पूरा करता है। हालांकि, महिला ने अपने दूसरे बच्चे के पिता के बारे में कुछ नहीं बताया।

कैसे संभव है यह?

दरअसल, असामान्य गर्भावस्था के तरीके का अध्ययन करने वाले डॉक्टर्स ने बताया कि ऐसी घटना को मेडिकल साइंस की भाषा में हेटेरोपेरेंटल सुपरफेकंडेशन कहा जाता है। उन्होंने यह भी बताया कि यह पूरी दुनिया मे हेटेरोपेरेंटल सुपरफेकंडेशन का केवल 20 वां ज्ञात मामला है। डॉक्टर ने पुर्तगाली न्यूज आउटलेट को बताया कि ऐसी गर्भावस्था तब होती है जब एक ही मां के दो अंडे अलग-अलग पुरुषों से निषेचित होते हैं। बच्चे मां की जेनेटिक मेटेरियल को साझा करते हैं, लेकिन वे अलग-अलग प्लेसेंटा में बढ़ते हैं।

read more: स्कार्पिओ और Eon गाड़ी में जोरदार भिड़ंत, चार की हालत गंभीर, मौके से गुजर रहे महापौर ने तुरंत किया…

read more; Jyotish Samadhan | क्या आपकी याददाश्त कमजोर है? करें ये उपाय ! Aaj Ka Rashifal 08 September 2022

read more; केंद्र ने मध्य प्रदेश सरकार को भेजा शोकॉज नोटिस, लैप्स हो सकता है 21 करोड़ का बजट, इस अभियान में हुई बड़ी लापरवाही