A womanbecame aghost after she died testified to get his accused caught..

मरने के बाद भूत बनी महिला! अपनी हत्या के आरोपियों को पकड़वाने के लिए दी गवाही

14 साल की लड़की ने पुलिस को सारी बात बताई। उसने कहा कि डर के कारण वह किसी को कुछ नहीं कह पाई थी। लेकिन लड़की को फैन मैन यी के भूत ने सपने में आकर बताया कि उसे किस तरह मारा गया है तो वह डर गई। उसने इस सपने को कुछ दिन तक इग्नोर भी किया, लेकिन फैन मैन यी का भूत बार-बार सपने में आता था और वह गिड़गिड़ाती थी कि मुझे बचा लो।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : October 2, 2022/4:30 pm IST

Horror Crime Story: आपने कई सारी फिल्मों में भूत-प्रेत के कैरेक्टर खूब देखे होंगे। इनमें भूत काफी अलग-अलग रूप में नज़र आते हैं। वो किसी भी चीज़ों को इशारे में बताते हैं, लेकिन असल ज़िंदगी में शायद आपने इस तरह के भूत को देखा होगा। अगर आपसे कोई कहे कि भूत मुझे कुछ कहती हैं, इशारे करती हैं,तो आप शायद ही उस पर यकीन करेंगे लेकिन एक ऐसी सच्ची घटना हांगकांग में देखने को मिलीं। जिसमें भूत खुद आकर अपनी हत्या की गवाही देता हैं तब इस मामले का खुलासा होता हैं। इस खुलासे से आज हर कोई के होश उड़ गए हैं, आइये जानते हैं, पूरा मामला।

14 साल की एक किशोरी को तंग कर रहा भूत

यह घटना हांगकांग की हैं। यह मई 1999 की घटना हैं। 14 साल की एक किशोरी दोपहर के समय हांगकांग के एक पुलिस स्टेशन जाती हैं। वह काफी डरी व घबराई हुई होती हैं। उसे घबराए देख पुलिस वालें उससे स्टेशन आने की वजह पूछते हैं। तो वह कहती हैं कि पिछले 3-4 हफ़्तों से उसे एक महिला का भूत परेशान कर रहा हैं। लड़की की यह बात सुन सारे पुलिसकर्मी उस पर हंसने लगते हैं। इस पर लड़की पुलिसवालों से कहती हैं कि मै मजाक नहीं कर रही हूँ। वह बताती है कि वह महिला कभी जख्मी हालत में इलेक्ट्रिक तारों से बंधी हुई दिखती है, तो कभी कोई उसका गला घोंटता नजर आता है। वह मुझसे बचाने की मदद मांगती और कुछ देर बाद वह मर जाती है। यह सब सुन पुलिस वाले उसे थाने से भगा देते हैं।

दूसरी बार स्टेशन पहुंच लड़की ने उड़ा दिए सबके होश

अगले दिन वह लड़की फिर पुलिस स्टेशन पहुंच मदद मांगती हैं। उसकी पहेली की बातें सुनकर पुलिस वाले उसे फिर इग्नोर करते हैं। लेकिन इस बार लड़की पुलिस से कुछ ऐसी बातें कहती हैं जिसे सुनकर पुलिस वाले हक्के-बक्के रह जाते हैं। लड़की कहती हैं कि जिस महिला का भूत मुझे नज़र आया हैं, उसका कत्ल हुआ हैं। इसके आगे लड़की कहती हैं कि उस कत्ल में जाने-अनजाने में मैं भी शामिल हूँ। लड़की की बात सुनकर पुलिस उससे कुछ सवाल करती हैं। लड़की बताती है वह महिला उसी के अपार्टमेंट में एक फ्लैट में रहती है और उसका कत्ल हुआ है। इसके बाद पुलिस लड़की को लेकर उस फ्लैट में पहुंचती है।

read more:- ‘गांधी जयंती पर मैं क्यों करूं नकली गांधी की बात’, इस राज्य के CM बोले- कांग्रेस के लिए ATM था राज्य

फ्लैट में सारा सामान ‘Hello Kitty Dolls’ से भरा हुआ था

लड़की के साथ फ्लैट पर पुलिस पहुँचती हैं और फ्लैट का दरवाजा तोड़ती हैं। दरवाजा तोड़ने के बाद पुलिस देखती हैं कि फ्लैट में सारा सामान ‘Hello Kitty Dolls’ से भरा हुआ था और रूम के अंदर से काफी तेज़ दुर्गन्ध आ रही हैं। यहाँ तक कि पर्दे, टॉवल और चादर, सबमें ‘Hello Kitty’ ही बना हुआ था। पुलिस के जांच-पड़ताल के बाद बिस्तर पर एक जल परी के आकार की Hello Kitty Doll रखी हुई थी, जो पुलिस की हाथ लगती हैं। पुलिस उस Doll को उठाकर चेक करती हैं, जिसे देखकर पुलिस काफी हैरान हो जाते हैं। दरअसल उस Doll के अंदर एक महिला का कटा हुआ सिर था। इस सिर को देखकर ऐसा लग रहा था जैसे उसे गर्म पानी में उबाला गया हैं। यह सब देख पुलिस इस केस में गंभीर होते हैं। मान लेते है कि किसी का मर्डर हुआ है, लेकिन अब ये पता लगाना था कि मर्डर किसका हुआ है।

पुलिस के जांच से सामने आई हैरान करने वाली बातें

पुलिस ने जैसे ही जांच शुरू की तो उनके सामने कई हैरान करने वाली बातें आई। पुलिस को पता चला कि वह फैन मैन यी का सिर था। हांगकांग में एक साधारण परिवार में पैदा हुई Fan Man-Yee बचपन में ही लावारिस हो गई थी। उसके माता-पिता ने उसे छोड़ दिया था। जिसके बाद उसका बचपन चाइल्ड होम में बीता। जब वह बड़ी हुई तो ड्रग्स की लत लग गई। यह लत इतनी लगी कि वह बिना ड्रग्स के रह नहीं पाती थी। कई बार ऐसा होता था कि ड्रग्स के लिए पैसे नहीं होते थे और वह परेशान हो जाती थी। लेकिन वह ड्रग्स की लत को पूरा करने के लिए जिस्मफरोशी भी करने लगी। इन सब के बाद उसने नौकरी करने का मन बनाया और वह एक नाइट क्लब में नौकरी करने लगी। इस नौकरी के दौरान वह 34 साल के चैन मैन-लोक (Chan Man-Lok) से मिली जो एक दलाल और ड्रग डीलर था। दोनों के बीच कुछ ही समय में गहरी दोस्ती हो गई। उस समय फैन मैन यी की उम्र 23 साल थी। फैन मैन यी अप्रैल 1999 को एक दिन चैन मैन लोक के घर मिलने पहुंचीं। वहां चैन मैन-लोक नहीं था। इसी दौरान फैन की नजर चैन के पर्स पर पड़ी जिसे वह चुरा ली। उस पर्स में करीब 4000 अमेरिकी डॉलर रखे थे।

फैन मैन यी के साथ बुरी तरह से किया जाता था टॉर्चर

चैन मैन लोक को जब पर्स नहीं मिला तो वह समझ गया था कि फैन ने ही यह पर्स चुराया है। जिसके बाद चैन मैन को बहुत गुस्सा आया और उसने अपने दो शूटर्स को बुलाया और उनसे फैन मैन यी का अपहरण करके एक एड्रेस पर लाने को कहा। शूटर्स ने फैन मैन यी को वाहा ले गए जिसे देख चैन ने उससे कहा कि मेरे पैसे वापस करो जब तक तुम मेरे पैसे नहीं दोगी तब तक तुम्हें मेरे लिए काम करना होगा। जिसके मुताबिक फैन मैन यी ने चैन के लिए काम करना शुरू किया। जिसके चलते चैन ने फैन मैन यी से कई बार जिस्मफरोशी का धंधा कराया। कई दिनों तक ऐसा चलता रहा। इतने में भी चैन मैन का गुस्सा शांत नहीं हुआ और वो अपने लोगों से फैन का रेप कराना शुरू किया। उसके साथ एक दिन में कई बार रेप होता था, उसे सिगरेट से जलाया जाता था, उसके सिर पर पंचिंग बॉक्स से मारा जाता था। इस तरह से फैन मैन यी के साथ बुरी तरह टॉर्चर किया जाता था। फैन मैन यी को यह पर्स चुराना बहुत भारी पड़ा।

फैन मैन यी की हुई ऐसी हालत

इस तरह से फैन मैन यी को पूरे 1 महीने तक इस टॉर्चर से गुजरना पड़ा। जिसके बाद अचानक एक दिन फैन की मौत हो जाती हैं। इसके बाद चैन लाश को ठिकाने लगाने के लिए अपने गुंडों से कहता हैं कि उसके शरीर के टुकड़े टुकड़े कर दो फिर उसे पका कर अलग-अलग जगह फेंक दो। जिसके बाद गुंडे ने लाश के टुकड़े-टुकड़े कर उसे पकाकर अलग-अलग जगहों पर फेक दिए। बस अब उसका सिर बचा था। इस पर तय हुआ कि सिर को Hello Kitty Doll के अंदर डाल दें। ताकि ये किसी के हाथ ना लगे। और गुंडों ने प्लानिंग के तहत ऐसा ही किया और किसी को कुछ पता भी नहीं चला।

14 साल की किशोरी टॉर्चर देख हुई हैरान

चैन मैन-लोक के इस अपार्टमेंट में कुछ दिन बाद 14 साल की एक किशोरी भी जिस्मफरोशी के मकसद से लाई गई। इस दौरान वह फैन मैन यी की हालत देखकर दंग रह जाती है। फैन मैन यी को इलेक्ट्रिक तारों से बांधा गया था, उसके शरीर पर हर जगह चोट के निशान थे। यहाँ तक की हैवानियत यही नहीं रुकी उसे खाने के लिए इंसान के मल-मूत्र दिया जाता था। चैन के बदमाशों ने उस 14 साल की किशोरी से भी फैन के सिर पर बॉक्सिंग पंच मरवाया था।

मौत के 1 महीने बाद तीन आरोपियों को मिली सजा

फैन मैन यी को मरे हुए एक महीने हो चुके थे। जिसके बाद 14 साल की लड़की ने पुलिस को सारी बात बताई। उसने कहा कि डर के कारण वह किसी को कुछ नहीं कह पाई थी। लेकिन लड़की को फैन मैन यी के भूत ने सपने में आकर बताया कि उसे किस तरह मारा गया है तो वह डर गई। उसने इस सपने को कुछ दिन तक इग्नोर भी किया, लेकिन फैन मैन यी का भूत बार-बार सपने में आता था और वह गिड़गिड़ाती थी कि मुझे बचा लो। और अंत में उसके बाद उसने पुलिस को सूचना दी। जिसके तहत पुलिस ने मामले की जांच-पड़ताल की और बाद में तीन आरोपियों को पकड़ा। जिसके बाद यह मामला कोर्ट तक पहुंचा। जिसके बाद पोस्टमॉर्टम हुआ। इस पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से यह पता चला कि फैन की हत्या की गई है। जिसके बाद तीनों आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई। हालांकि लोगों ने इस फैसले का विरोध किया और आरोपियों को मौत की सजा देने की मांग की।

read more:- विदाई के बाद दुल्हन नहीं कर पाई कंट्रोल, कार में बैठते ही दूल्हे के साथ करने लगी ये हरकत

 

 
Flowers