Suhagrat ke Dusre Din Dulhan ne diya Bacche ko janm

रात में सुहागरात…सुबह घर में गूंजी किलकारी, शादी के दूसरे ही दिन दुल्हन ने दिया बच्चे को जन्म, लड़की का जवाब सुनकर सास-ससुर बोले- ऐसा भी होता है क्या?

रात में सुहागरात...सुबह घर में गूंजी किलकारी, दुल्हन ने दिया बच्चे को जन्म! Suhagrat ke Dusre Din Dulhan ne diya Bacche ko janm

Edited By :   Modified Date:  June 30, 2023 / 10:06 AM IST, Published Date : June 30, 2023/9:19 am IST

नोएडाः Suhagrat ke Dusre Din Dulhan ne diya Bacche ko janm बेटे की शादी के बाद हर मां बाप को इस बात की उम्मीद रहती है कि साल भर बाद घर में किलकारी गूंजेगी। लेकिन एक साल से पहले अगर बहू मां बन जाए तो बात का बतंगड़ बन जाता है। समाज ही नहीं परिवार के लोग भी तरह तरह की बातें करने लगते हैं। वहीं, अगर शादी के दूसरे ही दिन नई नवेली दुल्हन मां बन जाए तो फिर बवाल तो अलग ही लेवल का होता है। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा इलाके से सामने आया है, जहां सुहागरात के दूसरे ही दिन दुल्हन मांग बन गई। इसके बाद जो बवाल हुआ वो तो थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। वहीं, दुल्हन के घर वाले जो तर्क दे रहे हैं वो तो किसी को पच ही नहीं रहा है।

Read More: Amarnath Yatra 2023: अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा काफिले का वाहन दुर्घटनाग्रस्त, तीन लोग घायल 

Suhagrat ke Dusre Din Dulhan ne diya Bacche ko janm मामला ग्रेटर नोएडा के दनकौर का है। सोमवार को शादी हुई और मंगलवार के दिन दुल्हन में एक लड़की को जन्म दे दिया। लड़के के परिवार वालों ने लड़की और उसके परिवार के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है। लड़की बुलंदशहर की रहने वाली है और इस घटना के बाद वापस अपने मायके लौट गई है।

Read More: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के छत्तीसगढ़ दौरे पर बदलाव, इंदौर से सीधे आएंगे बिलासपुर 

दूल्हे के घरवालों ने बच्ची के जन्म के बाद बहू के मायके वालों को इसकी सूचना देकर बुलाया। वहीं साफ कहा कि वह उसे अब नहीं रखेंगे। क्योंकि वधु पक्ष के लोगो ने लड़की के प्रेग्नेंट वाली बात छिपाकर हमें धोखे में रख यह शादी की है। फिर लड़की के घर वाले अपनी बेटी और बच्चे को साथ लेकर चले गए। बता दें कि वर पक्ष के लोगों ने अभी तक लड़की वालों के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं कराया है। लड़के के घरवालों ने बताया कि जब हम सगाई करने के लिए पहुंचे थे तो लड़की का पेट बड़ा हुआ दिख रहा था। जब हमने इसकी वजह पूछी तो लड़की वालों ने कहा कि हमारी बेटी को पथरी की दिक्कत थी, उसका अभी ऑपरेशन हुआ है, इस वजह से पेट हल्का फूला हुआ है।

Read More: ‘एक लाख रखे हो तो ही बात करना, भारत-पाकिस्तान का मैच है भाई’ अहमदाबाद में आसमान छू रहे होटल के दाम

नोएडा की ये घटना अकेली नहीं है। इससे पहले भी ऐसे ही मामले सामने आए हैं। हरियाणा के अंबाला में भी इसी तरह की धोखाधड़ी सामने आई थी। वैलेंटाइन डे के दिन यहां एक लड़का-लड़की की शादी हुई। ससुराल में शादी की रस्में चल रही थी, तभी अचानक लड़की के पेट में दर्द उठा। दुल्हन को आनन फानन में अस्पताल ले जाया गया तो पता चला कि लड़की को 9 महीने की प्रेग्नेंट है। अस्पताल में डिलीवरी हुई, लेकिन इसके बाद ससुराल वालों ने लड़की को अपनाने से मना कर दिया। लड़की के मायके वालों का कहना है कि उन्हें भी नहीं पता था कि उनकी बेटी प्रेग्नेंट है। वहीं लड़की ने बताया कि उसके पड़ोस में रहने वाले एक शादी-शुदा मर्द से उसके संबंध थे जिस वजह से वो प्रेग्नेंट हो गई।

Read More: खाटू श्याम मंदिर में ड्रेस कोड लागू, मंदिर समिति ने कहा – छोटे कपड़े पहनकर आने वाले बाहर से करें दर्शन 

उत्तर प्रदेश के कानपुर में भी मई में एक ऐसा ही मामला आया जहां एक दुल्हन की धोखाधड़ी देखने को मिली। यहां रुरा गांव की एक लड़की शादी के बाद पग फेरे के लिए अपने घर गई। जब वो वापस लौट कर आई तो पता चला कि वो प्रेग्नेंट है। शादी के दस दिन के अंदर इस लड़की ने एक बच्चे को जन्म दिया। लड़के का पूरा परिवार सदमे में था। बाद में लड़की ने बताया कि उसके साथ गांव के ही कुछ लड़कों ने दुष्कर्म किया था जिसकी वजह से वो प्रेग्नेंट हो गई।

Read More: Amarnath Yatra 2023: शुरू हुई बाबा अमरनाथ की यात्रा, श्रद्धालुओं का पहला जत्था हुआ रवाना 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक