Amarnath Yatra 2023: Amarnath Yatra begins

Amarnath Yatra 2023: शुरू हुई बाबा अमरनाथ की यात्रा, श्रद्धालुओं का पहला जत्था हुआ रवाना

Amarnath Yatra 2023: Amarnath Yatra begins जम्मू बेस कैंप से पहले जत्थे को हरी झंडी दिखाकर रवाना कर दिया है।

Edited By :   Modified Date:  June 30, 2023 / 08:13 AM IST, Published Date : June 30, 2023/8:13 am IST

Amarnath Yatra 2023: Amarnath Yatra begins : जम्मू-कश्मीर। अमरनाथ यात्रा की शुरुआत हो गई है। कड़ी सुरक्षा के बीच अमरनाथ यात्रा के लिए तीर्थयात्रियों को कश्मीर घाटी ले जाने वाली बसों और कारों का पहला काफिला शुक्रवार यानी आज तड़के यहां बड़े शिविर से रवाना होगा। सुबह जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जम्मू बेस कैंप से पहले जत्थे को हरी झंडी दिखाकर रवाना कर दिया है। ये जत्था पवित्र गुफा के दर्शन करने निकल गया है। एलजी ने बाबा अमरनाथ से सभी के लिए शांति, समृद्धि और खुशहाली की प्रार्थना की। उन्होंने कहा, सभी भक्तों को सुरक्षित और आध्यात्मिक रूप से पूर्ण यात्रा की शुभकामनाएं।

Read more: प्रदेश के कई जिलों होगी बारिश, गरज-चमक के साथ हो सकता है वज्रपात, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

तीर्थयात्रियों का पहला जत्था दक्षिण कश्मीर हिमालय में भगवान शिव के 3,880 मीटर ऊंचे गुफा मंदिर में दर्शन करेगा। 62 दिवसीय तीर्थयात्रा कश्मीर से दो मार्गों से शुरू हुई। अनंतनाग जिले में पारंपरिक 48 किलोमीटर लंबा नुनवान-पहलगाम मार्ग और गांदरबल जिले में 14 किलोमीटर छोटा बालटाल मार्ग। अमरनाथ की आगे की यात्रा के लिए 3,500 से ज्यादा तीर्थयात्री जम्मू पहुंचे।

Read more: आज से बदल जाएगा इन तीन राशि वालों का भाग्य, गुरु गोचर से होगी पैसो की बारिश 

Amarnath Yatra 2023: Amarnath Yatra begins : जम्मू संभाग के प्रभारी वरिष्ठ नागरिक और पुलिस अधिकारियों ने तीर्थयात्रा के लिए जम्मू, उधमपुर और रामबन जिला प्रशासन द्वारा की गई सभी व्यवस्थाओं की जांच की। इसे लेकर एक अधिकारी ने कहा, “सुरक्षा प्रतिष्ठान द्वारा सुरक्षा और अन्य व्यवस्थाओं के गहन निरीक्षण के लिए राजमार्ग पर जम्मू से बनिहाल तक ट्रायल रन आयोजित किया गया था।”

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers