Brother and Sister Got Married Know Why they Become Couple

युवक ने अपनी ही बहन से शादी कर बना लिया पत्नी, इस वजह से दोनों ने लिए सात फेरे

युवक ने अपनी ही बहन से शादी कर बना लिया पत्नी! Brother and Sister Got Married in Uttar Pradesh Know Why they Become Couple

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : December 16, 2021/9:16 pm IST

फिरोजाबाद: Brother and Sister Got Married उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। दरअसल यहां एक शख्स ने अपनी ही बहन के साथ शादी कर ली और दोनों पति-पत्नी बन गए। इस घटना की जानकारी होते ही अब पूरे इलाके में यह चर्चा का विषय बना हुआ है। हैरानी की बात ये है कि दोनों भाई-बहन ने ख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत एक दूसरे से शादी की है। वहीं, जब मामले की पड़ताल की गई तो भाई-बहन की शादी की अलग ही वजह सामने आई, जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

Brother and Sister Got Married दरअसल, फिरोजाबाद स्थित टूंडला में बीते शनिवार को एक शख्स ने मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत अपनी बहन से ही शादी कर ली थी। अबतक के जांच में यह बात सामने आई है कि इन दोनों ने योजना के तहत मिलने वाले सामान और पैसों की लालच में ऐसा किया। विवाह समारोह में कुछ नवविवाहित जोड़ों के वीडियो और फोटो इलाके के लोगों और ग्राम प्रधान तक पहुंचे तो पता चला कि यहां रिश्ते के शादीशुदा भाई ने बहन से ही शादी कर ली थी। तस्वीर सामने आने के बाद जब इसकी जांच की गई तब जाकर पूरा मामला समझ आया। इसके बाद अधिकारियों ने आरोपी युवक के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई। हालांकि, इस मामले में कई अफसर भी जांच के घेरे में आ चुके हैं।

Read More: 2 जनवरी तक लॉकडाउन का ऐलान, क्रिसमस-नए साल के उत्सव के लिए जारी किया ये निर्देश, यहां लिया गया बड़ा फैसला

टूंडला के प्रखंड विकास कार्यालय परिसर में बीते शनिवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस समारोह में टूंडला नगरपालिका, टूंडला ब्लॉक और नारखी ब्लॉक के 51 जोड़ों की शादी कराई गई। समारोह में सभी जोड़ों को गृहस्थी का सामान और कपड़े इत्यादी प्रदान किए गए थे। अब इस मामले में अधिकारियों पर गाज गिर सकता है, क्योंकि सामूहिक विवाह योजना में शामिल जोड़ों के कुंडली खंगालने और उनके सत्यापन की जिम्मेदारी अधिकारियों की होती है।

Read More: 6 खिलाड़ी कोरोना संक्रमित होने के बाद श्रृखला रद्द, जून 2022 में जून 2022 में खेला जाएगा वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच मैच

इस मामले में जांच के बाद समाज कल्याण विभाग के सहायक विकास अधिकारी चंद्रभान सिंह ने नगला प्रेम निवासी भाई के खिलाफ तहरीर दी है। वहीं खंड विकास अधिकारी नरेश कुमार ने बताया कि शादी के लिए जोड़ों का सत्यापन करने वाले ग्राम पंचायत सचिव मरसेना कुशलपाल, ग्राम पंचायत घिरौली सचिव अनुराग सिंह, एडीओ कॉपरेटिव सुधीर कुमार एडीओ समाज कल्याण विभाग चंद्रभान सिंह से स्पष्टीकरण मांगा गया है। संतोषजनक स्पष्टीकरण प्राप्त न होने पर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

Read More: कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम का ऐलान, पार्टी ने गोवा विधानसभा चुनाव के लिए जारी की पहली सूची