Doctors revive dead child

17 मिनट तक रूक गई थी बच्चे की सांसें, टूट चुकी थी उम्मीद.. फिर हुआ कुछ ऐसा चमत्कार कि…

Doctors revive dead child: ये घटना एक महिला की प्रीमेच्योर डिलीवरी के दौरान हुई। आपको बता दें कि इस बच्चे का जन्म डिलीवरी के तय समय से 10 हफ्ते पहले हुआ। पैदा होते ही बच्चे ने सांस लेना बंद कर दिया था। आपको जानकर हैरानी होगी कि ये बच्चा 17 मिनट तक सांस ही नहीं ले पाया था।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : November 2, 2022/4:54 pm IST

ब्रिटेन। Doctors revive dead child: जब इंसान जिंदगी और मौत की सांसे लड़ रहा होता है तो एक डॉक्टर्स ही होते है जो जान बचा सकते हैं। शायद इसलिए हीडॉक्टर्स को भगवान का दर्जा दिया गया है। आपने कई बार फिल्मों में देखा होगा कि डॉक्टर्स मरीज के लिए आखिरी समय में दवा नहीं दुआ की बात कहते हैं, वहीं जी-जान लगाकर मरीज को बचाने का प्रयास करते हैं। कभी-कभी तो ऐसा चमत्कार कर जातें हैं कि आंखों देखे शकिन नहीं होता, लेकिन एक ऐसी घटना सामने आई है जो किसी चमत्कार से कम नहीं है।

अंतरिक्ष में एडल्ट फिल्में शूट करना चाहता है ये एक्टर, एलन मस्क से मांगी मदद!

पैदा होते ही रूक गई थी बच्चे की सांसे

Doctors revive dead child: दरअसल, यह घटना ब्रिटेन कि है जहां डॉक्टरों ने एक मां की गोद सूनी होने से बचा लिया। ये घटना एक महिला की प्रीमेच्योर डिलीवरी के दौरान हुई। आपको बता दें कि इस बच्चे का जन्म डिलीवरी के तय समय से 10 हफ्ते पहले हुआ। पैदा होते ही बच्चे ने सांस लेना बंद कर दिया था। आपको जानकर हैरानी होगी कि ये बच्चा 17 मिनट तक सांस ही नहीं ले पाया था।

इस महिला ने सेक्स के लिए छोड़ दी सरकारी स्कूल के टीचर नौकरी, बोली- इसी में अपने आपको सुरक्षित महसूस करती हूं..

डॉक्टर्स ने की पूरी कोशिश

Doctors revive dead child: आपको बता दें कि बच्चा काफी कमजोर था। बच्चे को सेहतमंद करने के लिए उसे ब्लड चढ़ाया गया। डॉक्टर्स ने सलाह देते हुए ऑक्सीजन सपोर्ट पर बच्चे को परिवार वालों को सौंप दिया। गनीमत रही कि सांस रुकने की वजह से बच्चे के दिमाग पर कोई असर नहीं पड़ा। वहीं डॉक्टर्स लगातार जी जान लगाकर बच्चे की सांस वापस लाने की कोशिशों में जुटे हुए थे।

अपनी ही सगाई में ‘लाश’ बनकर पहुंची दुल्हन, शरीर के इस हिस्से को चाकू से गोदा! देखकर सहम गए मेहमान

परिवार वालों की टूट चुकी थी उम्मीद

Doctors revive dead child: परिवार की हिम्मत टूटने लगी थी और सबका रो-रो कर बुरा हाल हो गया था. लैब ले जाकर प्रीमेच्योर बच्चे का इलाज शुरू किया गया, फिर अचानक चमत्कार हुआ और बच्चे की सांसें वापस लौट आईं और बच्चे ने अचानक से रोना शुरू कर दिया। तीन महीने तक बच्चे को अस्पताल में रखा गया।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक