अस्पताल जाने नहीं मिला वाहन तो गधे को बना लिया साधन, मास्क लगाकर पहुंचे हॉस्पिटल, फोटो हई वायरल | Donkey made a vehicle if he could not get to the hospital Reached the hospital with a mask The photo is viral

अस्पताल जाने नहीं मिला वाहन तो गधे को बना लिया साधन, मास्क लगाकर पहुंचे हॉस्पिटल, फोटो हई वायरल

अस्पताल जाने नहीं मिला वाहन तो गधे को बना लिया साधन, मास्क लगाकर पहुंचे हॉस्पिटल, फोटो हई वायरल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : March 27, 2020/8:51 am IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की वजह से पूरा देश लॉक डाउन स्थिति में है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मंगलवार 24 मार्च को रात आठ बजे राष्ट्र के नाम संबोधन में लॉकडाउन का ऐलान किया। लॉकडाउन के चलते को ट्रेनों और मेट्रो का परिचालन भी बंद कर दिया गया है। भारतीय रेल ने सभी यात्री ट्रेनों का परिचालन बंद करने का निर्णय लिया है। सड़क यातायात भी पूरी तरह से बंद है।

ये भी पढ़ें-विदेशों में भी पहुंची ‘जनता कर्फ्यू’ की गूंज, अल जजीरा..द डॉन..द गा…

इस बीच एक अनोखा मामला सामने आया है। पहाड़गढ़ ब्लॉक से तकरीबन 6 किलोमीटर दूर स्थित सागोरियापुरा गांव में रहने वाले बीमार बुद्धा कुम्हार (65) को जब कोई वाहन नहीं मिला तो वह मुंह पर मास्क लगाकर अपने गधे पर बैठकर पहाड़गढ़ स्वास्थ्य केंद्र पहुंच गए। वृद्ध को देखकर पहाड़गढ़ के बाजार में सभी लोग चौंक गए। बाद में पता चला कि यह उनकी मजबूरी थी। डॉक्टर्स से चेकअप कराकर और दवाई लेकर वृद्ध गांव लौट गए।

ये भी पढ़ें- दुनिया में कोविड-19 मरीजों का बढ़ रहा आंकड़ा, अमेरिका में 400 से अध…

वृद्ध की मजबूरी थी कि उसके घर पर उसे अस्पताल ले जाने वाला कोई नहीं था। वह ज्यादा दूर पैदल चलने में भी सक्षम नहीं है, इस वजह से उसने अपने गधे को अपना वाहन बना लिया। लोगों ने वृद्ध के इस उपाय की तारीफ जरुर की पर यहां ये बात भी ध्यान रहे कि इंसान को फिलहाल पालतू जानवरों के संपर्क से भी बचना है।