2 crore rupees got in the account by mistake: गूगल की गलती मलामाल हैकर

गूगल की गलती से मालामाल हुआ हैकर, अकाउंट में आए 2 करोड़ रुपए, जानें आगे क्या हुआ

2 crore rupees got in the account by mistake: गूगल की गलती से मलामाल हुआ हैकर, अकाउंट में आए 2 करोड़ रुपए, जानें आगे क्या हुआ

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : September 18, 2022/7:25 pm IST

2 crore rupees got in the account by mistake: क्या हो अगर आपके अकाउंट में अचानक दो करोड़ रूपए आ जाए। ऐसे में कई व्यक्ति तो इसे तुरेंत खर्च देते तो कई लोग इसी सोच में खर्च नहीं करते है कि उन्हे ये राशी बाद में चुकाना पड़ेगा। हाल ही में ऐसा ही मामला सामने आया है दिसमें गूगल ने एक हैकर के उकाउंट में ढाई लाख डॉलर यानि 2 करोड़ रुपए ट्रांसफर कर दिए। इसकी जानकारी जब लगी जब हैकर सैम ने इसकी जानकारी खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी शेयर की।

ये भी पढ़ें- सरकार की नई स्कीम, किडनी और बोनमैरा ट्रांसप्लांट का मिलेगा फायदा, जानें कैसे उठा सकते है इसका लाभ

ट्वीट कर दी जानकारी

2 crore rupees got in the account by mistake: बता दें कि गूगल ने हाल ही में एक हैकर को गलती से ढाई लाख डॉलर यानी करीब दो करोड़ रुपए ट्रांसफर कर दिए। इस हैकर का नाम सैम करी है। सैम को कुछ दिन पहले तक इस बात का अंदाजा नहीं था कि गूगल ने उसे यह रकम क्यों दी। सैम ने ट्वीट कर बताया कि करीब तीन हफ्ते पहले गूगल ने उसे अचानक दो लाख 49 हजार 999 डॉलर क्यों भेज दिए। हालांकि, इस बारे में माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर बीते मंगलवार को ट्वीट कर उसने कहा कि अभी तक उसे कुछ बताया नहीं गया है। सैम ने लिखा, क्या कोई तरीका है, जिससे गूगल से संपर्क किया जा सके। उसने प्लेटफॉर्म पर रकम ट्रांसफर का स्क्रीनशॉट भी पोस्ट किया है। सैम ओमाहा के नेब्रास्का में युग लैब्स में सेफ्टी इंजीनियर है।

ये भी पढ़ें- शौचालय रूम में परोसा गया खाना, खिलाड़ियों के साथ ऐसा बर्ताव देख भड़के लोग

बग बाउंटी हंटिंग में काम करता है सैम

2 crore rupees got in the account by mistake: सैम ने बताया कि वह बग बाउंटी हंटिंग का काम करता है। कई कंपनियां ऐसे लोगों को गिफ्ट के तौर पर पैसा देती हैं। ऐसे में उनके सॉफ्टवेयर में सिक्योरिटी गैप आ जाता है। सैम ने बताया कि उसने पहले गूगल के लिए बग बाउंटी हंटिंग में काम किया है। मगर वह काम और अभी जो वे कर रहे हैं, दोनों में कोई रिलेशन नहीं है। बहरहाल, यह मिस्ट्री तब क्लियर हो गई, जब गूगल ने एनपीआर को स्पष्ट कर दिया यह पेमेंट गलती से हुआ था और इस गलती को गूगल ने मानवीय गलती बताया है। हालांकि, यह अच्छी बात है कि उस शख्स ने खुद इसकी सूचना दी। इस गलती को सुधारने का काम किया जा रहा है। अब चूंकि, गूगल इस पैसे को वापस लेना चाहता है, इसलिए सैम ने भी उस ढाई लाख डॉलर की रकम से एक डॉलर भी खर्च नहीं किया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें