Grandmother gave birth to granddaughter

जब दादी ने अपनी ही पोती को दिया जन्म, 56 साल की उम्र में बनी मां, जानें क्या है पूरा मामला

Grandmother gave birth to granddaughter जब दादी ने दिया अपनी ही पोती को जन्म

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : November 7, 2022/5:40 pm IST

Grandmother gave birth to granddaughter: अमेरिका। आए दिन ऐसे कई किस्से सामने आते है जिसे जानकर हर कोई हैरान रह जाता है। आज तक आपने देखा होगा कि मां और बेटी एक साथ प्रेगनेंट होती साथ ही उनकी डिलेवरी भी होती है। ऐसे केस आए दिन सामन आते है। लेकिन अगर आपको बताया जाए कि दादी ने अपनी ही पोती को जन्म दिया तो ये जानकर आप जरूर हैरान हो जाएंगे और इस बात पर यकीन नहीं करेंगे।

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री को सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत, इस मामले को लेकर HC का फैसला किया रद्द 

सेरोगेसी का लिया सहारा

Grandmother gave birth to granddaughter: तेजी से आधुनिकता को अपनाती इस दुनिया में लोगों को बाल बच्चों के लिए तरसना पड़ रहा है। हालात ऐसे बन रहे हैं कि पुरुष पिता और महिलाओं को मां बनने के लिए डॉक्टर तक का सहारा लेना पड़ रहा है। लेकिन कई बार देखा गया है कि कुछ समस्यओं के चलते महिलाएं मां नहीं बन पातीं। ऐसी स्थिति में लोग आजकल सेरोगेसी का सहारा ले रहे हैं। ऐसा ही एक मामला अमेरिका से सामने आया है, जहां एक महिला ने अपने बेटे के बच्चे को जन्म दिया है। ये मामला सामने आते ही चर्चा का विषय बन गया है।

ये भी पढ़ें- कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, फिर बढ़ेगा 4% डीए,  डाउन ग्रेड पे-पुरानी पेंशन को लेकर हो सकती है घोषणा 

सर्जरी की वजह से किया ऐसा काम

Grandmother gave birth to granddaughter: मिली जानकारी के अनुसार महिला की बहू हिस्टेरेक्टॉमी (गर्भाशय के सभी या एक हिस्से को हटाने के लिए एक सर्जिकल ऑपरेशन) से गुजरने के बच्चे को जन्म देने में असमर्थ थी। बहू जब बच्चा पैदा करने में असमर्थ थी तब जेफ हॉक की 56 वर्षीय मां नैन्सी हॉक ने जब उनके और उनकी पत्नी कंब्रिया के सामने सरोगेट की जिम्मेदारी उठाने का विकल्प रखा, तो उन्होंने इसे एक संभावना के रूप में नहीं लिया। हालांकि, यह विकल्प काम कर गया और नैंसी ने दंपति के पांचवें बच्चे को जन्म दिया वो भी  एक बेटी के रूप में।

ये भी पढ़ें- मैच के बीच रोहित शर्मा से मिलने जाना बच्चे को पड़ा महंगा, ठोका गया लाखों का जुर्माना 

 बेटे की बेटी को दिया जन्म

Grandmother gave birth to granddaughter: हॉक, जो एक वेब डेवलपर हैं, ने पूरे अनुभव को “एक सुंदर क्षण” कहा। उन्होंने कहा, ‘कितने लोग अपनी मां को जन्म देते हुए देख पाते हैं।” नैन्सी हॉक बच्चा पैदा करने की नई भावनाओं का सामना कर रही हैं, लेकिन बच्चे को अपने साथ घर नहीं ला रही हैं। छोटी बच्ची का नाम हन्ना रखा गया है। बता दें कि नैंसी और हन्ना नाम का अर्थ अनुग्रह होता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें