पार्सल के भीतर से 97 तलवारें, 2 कुकरी, और 9 मयान मिले हैं जिसके बाद पिंपरी चिंचवड़ पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

97 तलवारों की होम डिलीवरी.. 2 खुकरी, 9 मयान देख पुलिस रह गई दंग.. 4 के खिलाफ केस दर्ज

97 तलवारों की होम डिलीवरी.. 2 खुकरी, 9 मयान देख पुलिस रह गई दंग.. 4 के खिलाफ केस दर्ज

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : April 6, 2022/2:28 pm IST

पिंपरी, महाराष्ट्र। कूरियर कंपनी में आए 3 अलग-अलग पार्सल के भीतर से 97 तलवारें, 2 कुकरी, और 9 मयान मिले हैं जिसके बाद पिंपरी चिंचवड़ पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। जानकारी के मुताबिक DTDC नामक कूरियर कंपनी में कर्मचारियों को दो बॉक्स पर शक हुआ।

पढ़ें- IAS बना ‘बकरी चराने वाला’ लड़का! सोशल मीडिया पर शेयर की पुरानी यादें तो भावुक हो गए लोग

उन्होंने इसकी जानकारी कंपनी के रीजनल मैनेजर रंजीत कुमार सिंह को दी जिसके बाद मैनेजर ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। पुलिस की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और जब दोनों संदिग्ध बॉक्स की स्कैनिंग की गई तो शक बढ़ने पर बॉक्स को खोलने का फैसला लिया गया।

पढ़ें- कार के बढ़ेंगे दाम..मारुति सुजुकी इसी माह बढ़ाएगी वाहनों की कीमतें

दोनों बॉक्स के खुलते ही पुलिस का सिर चकरा गया क्योंकि इन दोनों बॉक्स में 92 तलवार, 2 कुकरी, और 9 मयान बरामद की गई। इसके बाद कूरियर भेजने वाले उमेश सुध (40 ग्रीन एवेन्यू, अमृतसर, पंजाब) और पार्सल की डिलीवरी लेने वाले अनिल होन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आरोपी महाराष्ट्र के औरंगाबाद का रहने वाला है।

पढ़ें- 52 हजार बच्चों के आधार नंबर हो सकते हैं निरस्त.. जल्द कर लें ये काम.. पेरेंट्स को भेजे गए मैसेज

कूरियर कंपनी के जरिए अवैध तरीके से मिले हथियारों के इस जखीरे को राज्य में होने वाले चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है। पुलिस के मुताबिक बरामद हथियारों की कुल कीमत 3 लाख 22 हजार रुपए है। जानकारी के मुताबिक इससे पहले भी ऐसे हथियार कूरियर कंपनी के जरिए दूसरे शहरों में पहुंचाए गए थे। अब पुलिस जांच में जुटी हुई है कि उस वक्त इसका खरीदार कौन था।

पढ़ें- Amul दूध के दाम फिर बढ़ेंगे.. लोगों को फिर लगेगा महंगाई का झटका

पुलिस के मुताबिक एक बोरी के भीतर लपेटी हुई 5 अन्य तलवारें भी पुलिस टीम के हाथ लगी है जो मनिंदर खालसा फोर्स के द्वारा अमृतसर के रहने वाले आकाश पाटिल के पते पर भेजी गई थी। इन तलवारों को अवैध तरीके से खरीदने और बेचने वाले चारों आरोपियों के खिलाफ अब पुलिस कार्रवाई में जुटी हुई है।