2 पत्नियों के साथ रहेगा पति..सहमति से हुआ अनोखा बंटवारा..प्रशासन ने ऐसी की व्यवस्था

2 पत्नियों के साथ रहेगा पति..सहमति से हुआ अनोखा बंटवारा..प्रशासन ने ऐसी की व्यवस्था

2 पत्नियों के साथ रहेगा पति..सहमति से हुआ अनोखा बंटवारा..प्रशासन ने ऐसी की व्यवस्था

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : March 26, 2022/4:09 pm IST

Unique Division of Husband: पूर्णिया, बिहार। पूर्णिया से ऐसा ही एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। दो पत्नियों की सहमति से एक पति का बंटवारा किया गया है। पति का 2 पत्नियों के बीच बंटवारा करने का चौंकाने वाला मामला सामने आने के बाद लोग हैरान रह गए हैं।

<<*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*>>

परिवार परामर्श केंद्र ने पति को 15 दिन पहली पत्‍नी तथा 15 दिन दूसरी पत्‍नी के साथ रहने का निर्देश दिया है। पारिवारिक विवादों का समाधान करने के लिए पूर्णिया में पुलिस परिवार परामर्श केंद्र बना हुआ है। शुक्रवार को यहां एक पति का दो पत्नियों के बीच बंटवारे का अनोखा निर्देश दिया गया है।

पढ़ें- रूसी सेना में फूट..सैनिकों ने अपने ही कमांडर को टैंक से कुचलकर मार डाला

पूर्णिया जिले के भवानीपुर थाना के गोडियारी की रहने वाली महिला अपने पति की शिकायत लेकर यहां पहुंची थी। महिला का आरोप था कि उसका पति पहले से शादीशुदा था। उसके 6 बच्चों भी थे, इसके बावजूद महिला को बरगला कर दूसरी शादी की, लेकिन अब पति उसको साथ नहीं रखना चाहता है। वहीं पहली पत्नी भी पति के साथ रहने के जिद पर अड़ी थी।

पढ़ें- भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ‘करो या मरो’ का मुकाबला.. कठिन हुई सेमीफाइनल की राह

दो पत्नियों की बात सुनने के बाद परिवार परामर्श केंद्र भी असमंजस में पड़ गया। दोनों पक्षों को सुनने के बाद परिवार परामर्श केंद्र ने फैसला दिया कि पति को अपनी दोनों पत्नियों को रखना होगा। पति को ही दोनों का भरण-पोषण करना होगा। परिवार परामर्श केंद्र ने दोनों पत्नियों को अलग-अलग घरों में रखने का निर्देश दिया।

पढ़ें- ‘रोजगार बजट’.. युवाओं के लिए 20 लाख नौकरियां.. जानिए क्या है सरकार की तैयारी

इसके साथ यह व्‍यवस्‍था दी कि महीने के पहले 15 दिन पहली बीवी के साथ पति को रहना होगा, वहीं महीने के आखिरी 15 दिन दूसरी बीवी के साथ पति को रहना होगा। परिवार परामर्श केंद्र के इस फैसले पर पति और दोनों पत्नियां सहमत हो गईं। इसके बाद पति और दोनों पत्नियों से एक-एक बॉन्‍ड भरवाया गया। जिससे कि बाद में इस व्‍यवस्‍था से कोई मुकर न सके।

पढ़ें- कॉलेज की क्लास में हिजाब पहने लड़की ने पढ़ा नमाज..वीडियो सामने आने के बाद दिए गए जांच के आदेश

दो पत्नियों की बात सुनने के बाद परिवार परामर्श केंद्र भी असमंजस में पड़ गया। दोनों पक्षों को सुनने के बाद परिवार परामर्श केंद्र ने फैसला दिया कि पति को अपनी दोनों पत्नियों को रखना होगा। पति को ही दोनों का भरण-पोषण करना होगा। परिवार परामर्श केंद्र ने दोनों पत्नियों को अलग-अलग घरों में रखने का निर्देश दिया। इसके साथ यह व्‍यवस्‍था दी कि महीने के पहले 15 दिन पहली बीवी के साथ पति को रहना होगा, वहीं महीने के आखिरी 15 दिन दूसरी बीवी के साथ पति को रहना होगा।