जल्द सस्ता Electric Scooter लॉन्च करेगा Hero MotoCorp, चेतक और Ola S1 को देगा टक्कर

जल्द सस्ता Electric Scooter लॉन्च करेगा Hero MotoCorp, चेतक और Ola S1 को देगा टक्कर

जल्द सस्ता Electric Scooter लॉन्च करेगा Hero MotoCorp, चेतक और Ola S1 को देगा टक्कर

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : February 27, 2022/3:43 pm IST

नई दिल्ली। इहॉप इलेक्ट्रिक मोबिलिटी जल्द ही अपनी हाई स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने लॉन्चिंग से पहले इस इलेक्ट्रिक बाइक के स्पेसिफिकेशन का खुलासा किया है। यह ई-बाइक 100 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड देगी, जबकि इसकी लीथियम-आयन बैटरी सिंगल चार्जिंग में 150 किमी की दूरी तय करने में सक्षम होगी।

पढ़ें- Russia Ukraine War: ‘अगर मेरी फैमिली को कुछ हुआ तो मैं अनाथ हो जाऊंगी’.. ‘गंदी बात’ की यूक्रेनियन एक्ट्रेस को सता रही है परिवार की चिंता

कंपनी का दावा है कि उसने दिल्ली, जयपुर, जोधपुर, पटना, कोलकाता, हैदराबाद, लुधियाना समेत भारत के 20 प्रमुख शहरों में 30,000 किलोमीटर टेस्टिंग दूरी तय करने में कामयाबी हासिल की है। इस बीच, कंपनी अगले तीन वर्षों में भारतीय बाजार में कम से कम 10 नई इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च करने की योजना बना रही है।

पढ़ें- पत्नी को प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालत में देख लिया पति.. दोनों को एक साथ पेड़ में बांधा.. फिर ..

Hop Electric Mobility ने कहा है कि उसने भारत में चुनिंदा डीलर पार्टनर के साथ क्लोज्ड-लूप बीटा-टेस्टिंग प्रोग्राम #OXOSNEAKPEEK शुरू किया है। इसके तरह वह बाइक को लॉन्च करेगी।

पढ़ें- मेडिकल कॉलेज की छात्रा ने मां-बाप को किया शर्मिंदा.. डॉक्टरी की पढ़ाई छोड़ करने लग गई ये गंदा काम.. सदमें में परिजन 

कंपनी ने अपने टेस्टिंग कार्यक्रम को डीलरों के साथ-साथ यूजर्स को भी शामिल किया है, ताकि इसके जरिए प्राप्त फीडबैक से आगामी ऑल-इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल तैयार करने में मदद मिल सके। ईवी निर्माता का कहना है कि इससे कंपनी को उपभोक्ता की जरूरतों को पूरा करने और अंतिम उत्पादों के लिए अधिक पर्सनल अप्रोच लाने में मदद मिलेगी।

पढ़ें- केंद्रीय मंत्री नारायण राणे और बेटे नितेश राणे के खिलाफ FIR, दिशा सालियान केस में बढ़ी मुश्किलें

Hop Electric Mobility के CEO और को-फाउंडर केतन मेहता ने कहा, “भले ही प्रोडक्ट को कंपनी और लैब में इंजीनियरों और डिजाइनरों द्वारा विकसित किया गया हो, लेकिन डीलर और यूजर्स से मिला फीडबैक बहुत जरूरी है। हम यह घोषणा करते हुए खुश हैं कि हॉप इलेक्ट्रिक मोबिलिटी यूजर टेस्टिंग शुरू करने वाला पहली भारतीय कंपनी है।

पढ़ें- सरकारी कर्मचारियों का 14% बढ़ेगा डीए, एरियर के साथ बढ़ी मिलेगी सैलरी.. खाते में कब आएगी रकम.. जानिए कब घन-घनाएंगे मोबाइल 

मेहता ने आगे कहा, “#OXOSNEAKPEEK कार्यक्रम के साथ हमें चयनित भागीदारों से सीधी प्रतिक्रिया और सुझाव मिल रहे हैं। पूरे भारत में 30,000 किमी से अधिक ऑन-रोड इंटरनल टेस्टिंग करके हमने जो इनपुट इकट्ठा किया है, वह ग्राहकों के मुताबिक उत्पादों को लॉन्च करने में महत्वपूर्ण साबित होंगे।”