Blind Dating Apps User Relationships

इस डेटिंग ऐप पर ब्‍लाइंड डेट के लिए फोटो से ज्‍यादा ऐसी चीजें करने पर भरोसा कर रहे यूजर्स, रिसर्च में हुआ खुलासा

Blind Dating Apps User Relationships: डेटिंग ऐप में एक नया खुलासा हुआ है, ब्‍लाइंड डेट के लिए फोटो से ज्‍यादा चैटिंग पर लोग भरोसा कर रहे हैं.. New disclosure of dating app, people relying on chatting more than photos for blind dates

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : November 9, 2022/3:22 pm IST

Blind Dating Apps: ऑनलाइन डेटिंग ऐप यूजर फोटो की तुलना में आपस में हुई बातचीत पर अधिक भरोसा कर रहे हैं, फिर चाहे उनका प्रोफाइल फोटो अच्‍छा हो या नहीं।  अक्सर लोग ऑनलाइन डेटिंग ऐप पर लोग प्रोफाइल फोटोज देखकर ही पार्टनर की तरफ खिंचे चले जाते हैं, लेकिन आपको बता दें कि पिछले कुछ सालों में यूजर्स का भरोसा लोगों के प्रोफाइल फोटोज की तुलना में उनसे साथ हुई चैटिंग पर ज्यादा बढ़ा है। एक रिपोर्ट में बताया गया है कि अधिक से अधिक ऑनलाइन डेटर एक-दूसरे की प्रोफ़ाइल फोटो की जांच किए बिना बातचीत शुरू करना अधिक प्रिफर कर रहे हैं। यह इस बात को बढ़ावा देता है कि हर वो चीज जो दिखने में अच्‍छी है, यह जरूरी नहीं है कि सिर्फ वो ही अच्‍छी चीज हो. यह बात पार्टनर के चुनाव के लिए भी सही साबित होती है।

क्या मेनोपॉज के कारण महिलाओं को हो सकता है अल्जाइमर? रिसर्च में हुआ चौकाने वाला खुलासा

वीडियो कॉल का बढ़ा चलन

Blind Dating Apps: हम बात कर रहे हैं ब्लाइंडली एप की जो कि एक ब्लाइंड डेटिंग ऐप है जो एक-दूसरे के मानदंडों से मेल खाने वाले यूजर्स के बीच तीन मिनट के धुंधले वीडियो कॉल को होस्ट करता है। जैसे-जैसे समय बीतता है, वीडियो इमेज को धीरे-धीरे अनब्लर करने का विकल्प होता है। तीन मिनट के बाद, ऐप प्रतिभागियों से पूछता है कि क्या वे बातचीत जारी रखना चाहते हैं- अगर वे दोनों हां कहते हैं, तभी यह एक मैच बनाएगा और बातचीत जारी रह सकती है।

भारी रजाई, कंबल साफ करने में हो रही परेशानी, करें ये आसान 3 उपाय

विशेषज्ञों का कहना

Blind Dating Apps: डेटिंग और रिलेशनशिप कंसल्टेंट लोगों को अपने डेटिंग पार्टनर चयन करने के इस तरीके को लेकर आशावादी नजरिया रखती हैं। उनका कहना है कि शारीरिक आकर्षण का अपना स्थान है, जबकि ब्लाइंड डेटिंग ऐप्स का मतलब है कि आप पहले किसी को मौका दें कि वे कौन हैं। कभी-कभी, हम शारीरिक रूप से किसी के प्रति आकर्षित नहीं होते हैं, लेकिन एक बार जब हम उन्हें जान लेते हैं तो उनके प्रति हमारा नजरिया बदल जाता है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें