Sex Before Marriage

शादी के पहले Sex करने पर दी जाती है भयंकर सजा, इन देशों में पत्थर और कोड़े के अलावा देते हैं ऐसा दंड….जानें

देश दुनिया में कई तरह के कानून हैं लेकिन शादी के पहले सेक्स को लेकर कानून के बारे में शायद ही आपको पता होगा। दुनिया के कई देशों में शादी के पहले सेक्स को प्रोहैबिट करते हैं।

Edited By :   Modified Date:  December 11, 2022 / 06:53 PM IST, Published Date : December 11, 2022/6:44 pm IST

Sex Before Marriage: देश दुनिया में कई तरह के कानून हैं लेकिन शादी के पहले सेक्स को लेकर कानून के बारे में शायद ही आपको पता होगा। दुनिया के कई देशों में शादी के पहले सेक्स को प्रोहैबिट करते हैं। खास कर मुस्लिम देशों में इस मामले में बहुत शख्त कानून हैं। कहीं पर जेल, कोड़े और पत्थर मारने की सजा तक दी जाती है। तो कहीं पर सीधा फांसी के देने का प्रवधान है। हम यहां पर आपको 9 बड़े और चर्चित देशों के कानूनो के बारे में बताउंगा। जहां शादी से पहले सेक्स करने पर खतरनाक सजा दी जाती है।

Read More: वंदे भारत ट्रेन को लेकर भाजपा-कांग्रेस के बीच छिड़ी बहस, भाजपा ने किया स्वागत, कांग्रेस बोली- किराया ज्यादा है 

इन देशों में सेक्स बिफोर मैरिज के लिए कड़े प्रतिबंध है

कतर

कतर एक इस्लामिक देश है. ऐसे में यहां शादी से पहले सेक्स करने या शारीरिक संबंध बनाने की इजाजत नहीं है। अगर आपने ऐसा किया तो आपको एक 1 साल की सजा हो सकती है. साथ ही जेल, कोड़े और पत्थर मारने का भी यहां प्रावधान है।

सऊदी अरब

सऊदी अरब में भी शादी से पहले सेक्स करना बैन है। आरोप सिद्ध करने के लिए 4 गवाहों का होना जरूरी है और आरोप सिद्ध होने पर यहां कोड़े मारने सजा है।

ईरान

ईरान में अगर अविवाहित लोग संबंध बनाते हैं, तो उन्हें 100 कोड़े मारे जाते हैं। इतना ही नहीं जोड़े को पत्थरों से भी मारा जाता है। अधिकतर मुस्लिम देशों में सेक्स को लेकर कड़े नियम बनाए गए हैं।

अफगानिस्तान

अफगानिस्तान के नियम तालिबान के कब्जे में आने के बाद और भी ज्यादा सख्त हो गए हैं। यहां शादी से पहले संबंध बनाने पर कपल पर पत्थर मार कर मौत की सजा दी जाती है।

पाकिस्तान

पाकिस्तान की हुदूद अध्यादेश के अनुसार शादी से पहले सेक्स करने के आरोपी को फांसी की सजा तक दी जा सकती है. हालांकि कुछ सामान्य मामलों में 5 साल की सजा दी जाती है.

सोमालिया

शरिया कानून के तहत सोमालिया में अविवाहित लोगों के सेक्स करने गलत बताया गया है। यहां पर 2008 में एक महिला ने शादी से पहले सेक्स किया था, जिसके बाद महिला की पत्थरों से मारकर हत्या कर दी गई।

सूडान

सूडान में शरिया कानून का पालन होता है. यहां 2012 में एक महिला के शादी से पहले संबंध बनाने के चलते उसे मौत के घाट उतार दिया गया था। यहां बी सेक्स को लेकर बेहद कड़े नियम बनाए गए हैं।

फिलिपींस

Sex Before Marriage फिलीपींस में शादी से पहले फिजिकल रिलेशनशिप बैन है, जबकि यह इस्लामिक देश नहीं है, लेकिन यहां लिव इन रिलेशनशिप को भी यहा अपराध माना जाता है।

मलेशिया

मलेशिया में अविवाहितों के संबंध प्रतिबंधित है। आरोप सिद्ध होने पर यहां आरोपी को ₹18000 का जुर्माना और 6 महीने की जेल की सजा तक सुनाई जा सकती है।

Read More: मोहसिन खान से ब्रेकअप के बाद इस एक्टर के प्यार में पागल हुए शिवांगी जोशी! दोनों की रिलेशनशिप को लेकर बताया सच