There is a huge treasure of gold hidden on this hill, whoever did not come back to take it, the government has also imposed restrictions

इस पहाड़ी पर छिपा है सोने का अकूत खजाना, लेने के लिए जो भी गया नहीं आया वापस, सरकार ने भी लगाई है पाबंदी

There is a huge treasure of gold hidden on this hill, whoever did not come back to take it, the government has also imposed restrictions

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : October 7, 2021/12:20 pm IST

वाशिंगटनः धरती के गर्भ में विभिन्न प्रकार के रत्न छूपे हुए है। अलग-अलग इलाकों से हीरा, पन्ना, लोहा, सोना जैसे रत्न निकलते है। इन रत्नों के खनन के लिए खदानें भी संचालित किए जा रहे है। इन सबसे इतर आज हम आपकों ऐसे खदान के बारे में बता रहे है, जो अपने आप में एक रहस्य है। इस खदान में जो भी व्यक्ति खनन के जाता है, वह वापस नहीं आता है। हम बात कर रहे है अमेरिका के ऐरिजोना की सुपरस्टीशन पहाड़ियों की।

read more : jio की सर्विस फिर शुरू, दो दिनों तक मिलेगा फ्री अनलिमिटेड डाटा, जानिए कब एक्टिव होगा कंप्लीमेंट्री प्लान

बताया जाता है कि इस पहाड़ी पर कूत सोना छिपा हुआ है। द लॉस्ट डचमैन गोल्ड माइन (Lost Dutchman Gold Mine) में सोने की खदाने हैं, लेकिन जो यहां गया वह वापस लौटकर नहीं आया। इस पहाड़ी पर जो भी सोने की तलाश में गया वह वापस लौटकर नहीं आया। वहां जाकर भटक गए। उन्हें न तो कोई खजाना मिला और ना ही वह कभी वापस आए।

read more : नहीं काटने होंगे दुकानों के चक्कर, अब घर बैठे ही पोर्ट हो जाएगा आपका सिम, जानें क्या हैं नए नियम

गौरतलब है कि सरकार ने इस खदान से सोने के उत्खनन पर प्रतिबंध लगा दिया है। यदि कोई व्यक्ति को अगर यहां से सोना मिल जाता है तो उन्हें सरकारी खजाने में जमा करना होता है। लोगों की मौत होने की वजह से सरकार ने यहां लोगों को जाने से भी मना किया है।