This Bus Known as Pati Patni Express Know Why

इस बस को लोग जानते हैं पति-पत्नी एक्सप्रेस के नाम से, जानिए क्यों लोगों ने रख दिया ऐसा नाम

इस बस को लोग जानते हैं पति-पत्नी एक्सप्रेस के नाम से, जानिए क्यों लोगों ने रख दिया ऐसा नाम! This Bus Known as Pati Patni Express Know Why

Edited By: , August 6, 2022 / 03:14 PM IST

झांसीः Pati Patni Express उत्तर प्रदेश रोडवेज की एक बस ऐसी है, जिसे लोगों पति-पत्नी एक्सप्रेस का नाम दे दिया है। इसके पीछे वजह भी बेहद खास है। दरअसल इस बस का संचालन पति-पत्नी मिलकर करते हैं। बस की स्टेयरिंग पति के हाथों में होती है तो पत्नी सवारियों का बैठाने और टिकट काटने का काम करती है। हैरानी की बात ये है कि ड्राइवर पति को अपनी पत्नी की वजह से ही नौकरी मिली है। तो आइए जानते हैं क्या है पति-पत्नी एक्सप्रेस?

Read More: हाईकोर्ट में हो रही बंपर भर्ती, क्या है योग्यता कितनी होगी सैलरी? कैसे करें अप्लाई, जानें

Pati Patni Express मिली जानकारी के अनुसार पति-पत्नी एक्सप्रेस उरई डिपो की बस है जो उरई से झांसी के बीच चलती है। यह बस सुबह 8 बजे उरई से चलती है और 12 बजे झांसी पहुंचती है और झांसी से 1 बजे निकलकर शाम 5 बजे उरई बस स्टैंड पहुंच जाती है। कोरोना काल में बेहतरीन सेवा देने के लिए रोडवेज की तरफ से कंडक्टर संगीता राठौर को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया जा चुका है।

Read More: विवाहिता का मायके में कटा सिर तो ससुराल में मिला धड़, पति पर हत्या का आरोप 

सुरेंद्र राठौर ने बताया कि उन्हें उनकी पत्नी की वजह से ही यह नौकरी मिली है। चार साल पहले उनकी पत्नी संगीता को कंडक्टर की नौकरी मिली थी। इसके एक साल बाद संगीता की सिफारिश पर सुरेंद्र को भी नौकरी मिल गई। आरएम द्वारा इन दोनों की ड्यूटी एक ही बस में लगा दी गई। अब इस बस की पूरी जिम्मेदारी सुरेंद्र और संगीता की ही होती है।

Read More: जब हद से ज्यादा नाराज हो जाए वाइफ….तो ऐसे शांत करें गुस्सा, मैरिड लाइफ हो जाएगी आसान 

संगीता ने बताया कि जब उन्हें कंडक्टर की नौकरी मिली तो कोई भी ड्राइवर उनकी ड्यूटी अपने बस में नहीं लगवाता था। जब यह समस्या सुलझती हुई नहीं दिखी तो संगीता ने आरएम से अपने पति सुरेंद्र को ड्राइवर की नौकरी देने की सिफारिश की। उनकी यह बात मान ली गई और शुरू हो गई पति- पत्नी एक्सप्रेस. आज चार साल से यह पति पत्नी एक्सप्रेस चल रही है।

Read More: शहर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमित, फिर वैक्सीन से बना रहे दूरी, जानिए ऐसा क्यों? 

 

#HarGharTiranga