Rapidly increasing corona infected in the city, then the distance from

शहर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमित, फिर वैक्सीन से बना रहे दूरी, जानिए ऐसा क्यों?

Rapidly increasing corona infected in the city, then the distance from the vaccine, know why?

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : August 6, 2022/2:51 pm IST

Rapidly increasing corona infected in the city: भोपाल : देश भर में फिर से एक बार कोरोना अपने पैर पसारने लगा है। 2020 में आई इस महामारी ने दुनिया भर में भरी तबाही मचाई जिसके कुछ वक़्त के बाद कोरोना की रफ़्तार धीमी पड़ गई थी. लेकिन फिर से कोरोना ने एक बार लोगों को अपना शिकार बनाना शुरू कर दिया है। देश में फिर से बढ़ रहे कोरोना के मामलो को देखते हुए सरकार की चिंता बढ़ गई है. जिसको देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट हो गई है। साथ ही मध्य प्रदेश में भी स्वास्थ्य विभाग का अमला सतर्क हो गया यही नहीं वैक्सीन को अधिक लोगों तक पहुंचने के लिए महाअभियान भी शुरू किया गया है ताकि इस बीमारी पर जल्द से जल्द काबू पा सके।

ये भी पढ़े: पैसेंजर ट्रेन में सांड ने की यात्रा ! लोगों ने सीट से बांधा, बोले- साहिबगंज में उतार देना, वायरल हो रहा वीडियो

इंदौर में 24 घंटे के अंदर मिले 80 नए मरीज

Rapidly increasing corona infected in the city: इसके बाद भी प्रदेश के इंदौर शहर में बीते 24 घंटे के अंदर कोरोना संक्रमण के 80 नए मरीज मिले , साथ ही शहर में 65 वर्षीय एक महिला की कोरोना की वजह से मौत भी हुई है..हालांकि महिला को डायबिटीज और दिल की बीमारी थी,जिसके चलते कई दिनों से अस्पताल में उपचार चल रहा था. वही लगातार बढ़ते मामलों के बीच वैक्सीनेशन अभियान की रफतार धीमी होने की वजह से अभी तक आधे से ज़्यादा आबादी ने बूस्टर डोज नहीं लगवाया साथ ही डोज़ लगवाने में रूचि भी नहीं ले रहे रही है.

ये भी पढ़े: बदमाशों के हौसले बुलंद..! मामूली विवाद को लेकर राजधानी में बीच चौराहे युवक को मारा चाकू

टीकाकरण की रफ़्तार हुई धीमी

Rapidly increasing corona infected in the city;आपको बता दें कि अभी तक इंदौर ज़िले में 27 लाख लोग तीसरे डोज के लिए पात्र है,लेकिन अब तक 88 फीसदी लोगों को डोज लगना बाकी है. वही शहर में 15 दिन में एक लाख 75 हज़ार लोगों को ही बूस्टर डोज लगवाए है. इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए सीएमएचओ का कहना है कि लोगों को कोरोना की गंभीरता को समझना होगा, कोरोना के लगातार मामले बढ़ रहे है,ऐसे में लोगों को लापरवाही छोड़ जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाने की जरुरत है। बता दें कि अब तक 38 लाख 35 हजार 933 नमूनों की जांच हो चुकी है, इनमें से 2 लाख 11 हजार 551 मरीज मिले हैं,जबकि 1468 संक्रमितों की मौत हो चुकी है, स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 2 लाख 9 हजार 08 है. वही अभी तक जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 475 है.

 
Flowers