Bumper recruitment in High Court, what is the qualification, how much will

हाईकोर्ट में हो रही बंपर भर्ती, क्या है योग्यता कितनी होगी सैलरी? कैसे करें अप्लाई, जानें

Rajasthan High Court Recruitment 2022: Bumper recruitment in High Court, क्या है योग्यता कितनी होगी सैलरी? कैसे करें अप्लाई, जानें

Edited By: , August 6, 2022 / 02:57 PM IST

राजस्थान। Rajasthan High Court Recruitment 2022: राजस्थान हाईकोर्ट ने विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से जूनियर ज्यूडीशियल असिस्टेंट, जूनियर असिस्टेंट और क्लर्क ग्रेड टू पदों को भरा जाएगा। इन पदों के लिए आवेदन 22 अगस्त 2022 से शुरु होंगे और इन पदों पर अप्लाई करने की लास्ट डेट है 22 सितंबर 2022। इसका मतलब आपको इस नौकरी में आवेदन करनि लिए 1 महीने का समय मिलेगा। बता दें कि इन रिक्तियों में से 2058 रिक्तियां क्लर्क पदों के लिए, 320 जेजेए पदों के लिए और 378 रिक्तियां जेए पदों के लिए हैं।

भोजन के बाद आपको भी होती है पेट फूलने की समस्या, तो करें ऐसी डाइट फॉलो..जानें

ये लोग कर सकते है आवेदन

Rajasthan High Court Recruitment 2022: यह परीक्षा लिखित माध्यम से होगा। फिरहाल परीक्षा की तारीख अभी स्पष्ट नहीं हुई है, लेकिन कुछ दिनों में ही तारीख की जानकारी वेबासइट से पायी जा सकेगी। इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होना जरुरी है। साथ ही उसको कंप्यूटर की भी ज्ञान होना चाहिए। ज्यादा जानकारी के लिए आप राजस्थान हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट hcraj.nic.in पर दिया नोटिस चेक कर सकते हैं।

प्रेमी से मिलने आयी प्रेमिका को दी तालिबानी सजा, सोशल मीडिया में वायरल हुआ खौफनाक नजारा

कितनी होगी सैलरी

Rajasthan High Court Recruitment 2022: परीक्षा में चयन होने के बाद कैंडिडेट्स को दो महीने की ट्रेनिंग अवधी पर रहना होगा। इस दौरान उसे महीने के 14,600 रुपए सैलरी दी जाएगी। इसके बाद कैंडिडेट्स की महीने की सैलरी 20,800 रुपए से लेकर 65900 रुपए के बीच होगी।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

#HarGharTiranga