यह हरा साग है वियाग्रा का देसी विकल्प.. कई महिलाओं पर शोध के बाद किया गया बड़ा दावा.. अचानक बढ़ गई मांग

यह हरा साग है वियाग्रा का देसी विकल्प.. कई महिलाओं पर शोध के बाद किया गया बड़ा दावा.. अचानक बढ़ गई मांग

यह हरा साग है वियाग्रा का देसी विकल्प.. कई महिलाओं पर शोध के बाद किया गया बड़ा दावा.. अचानक बढ़ गई मांग

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : March 24, 2022/11:37 am IST

नई दिल्ली। बेड पर पार्टनर को खुश करने के लिए तमाम लोग वियाग्रा समेत कई तरह की दवाइयों पर निर्भर रहने लगे हैं। कम उम्र के युवा भी आज डॉक्टरों के पास सेक्स के प्रति रुचि कम होने की शिकायत लेकर आते हैं। इन दवाइयों के साइड इफेक्ट भी होते हैं और डॉक्टर के बिना परामर्श के इनका इस्तेमाल कई बीमारियों को निमंत्रण भी देता है।

<<*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*>>

ऐसे में हम आपको बताने जा रहे है कि वियाग्रा की जगह एक ऐसे साग के बारे में, जिसका सेवन आपकी सेक्स लाइफ में रोमांच भर देगा और उसका नाम है मेथी। घर पर हम मेथी का साग खाने के अलावा सब्जियों का स्वाद बढ़ाने के लिए इसके दानों का भी इस्तेमाल करते हैं।

पढ़ें- ‘दूसरे मर्द के साथ संबंध बनाते देख लिया था पति’.. एक्ट्रेस ने अपने निजी जिंदगी पर किए बड़े खुलासे

एक अध्ययन में खुलासा हुआ है कि मेथी से बनी टेबलेट सेक्स लाइफ को बेहतर करने में कारगर होती हैं। 40, 50 और 60 की उम्र की कामकाजी महिलाओं द्वारा दो महीने तक दिन में दो गोलियां लेने के बाद खुद को सेक्स के प्रति अधिक उत्तेजित महसूस किया। इन सभी टेबलेट में मेथी शामिल थी। पिछले शोधों से भी पता चला है कि मेथी किसी भी सुस्त इंसान को एक्टिव करने में कारगर साबित होती है। मेथी शुक्राणुओं की संख्या को भी बढ़ा सकती है।

पढ़ें- यूक्रेन में रूस के 7000 से 15000 सैनिक मारे गए, नाटो ने किया बड़ा दावा
29 महिलाओं पर शोध

द सन की खबर के मुताबिक मैड्रिड में पैलेसीओस इंस्टीट्यूट ऑफ वीमेन हेल्थ के विशेषज्ञों का कहना है कि मेथी के सेवन से न केवल पुरुष, बल्कि महिलाओं को भी खासा लाभ मिलता है। विशेषज्ञों ने 29 महिलाओं पर एक शोध किया और उनसे सेक्सुअल लाइफ को लेकर कुछ सवाल पूछे। इसके बाद उन महिलाओं ने दिन में दो बार लिबिकेयर टेबलेट खाने को दी गई।

पढ़ें- ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना हुआ महंगा.. अब इतनी ढीली करनी होगी जेब.. फीस में किया गया इजाफा

लिबिकेयर एक फूड सप्लीमेंट है, जो कि ऑनलाइन मिलता है। दो महीनों के बाद डॉक्टरों ने पाया कि उन महिलाओं की सेक्स क्षमता में पहले से औसतन 25 प्रतिशत का सुधार हुआ। सबसे खास बात यह है कि इन टेबलेट का बॉडी पर कोई साइड इफेक्ट भी नहीं दिखा।

पढ़ें- देश में कोरोना के 1,938 नए मामले, 67 ने तोड़ा दम.. एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 22,427 हुई

कामेच्छा बढ़ाने में कारगर

मेथी युक्त इस टेबलेट का सबसे अधिक प्रभाव उनकी सेक्स करने की डिजाइर यानी कामेच्छा पर पड़ा। उन टेबलेट का इस्तेमाल करने वाली महिओलाओं ने बताया कि इन गोलियों को खाने के बाद उनका मूड सेक्स के लिए ज्यादा बनने लगा। हालांकि इन गोलियों में गिंग्को बिलोबा समेत अन्य जड़ीबूटियां भी शामिल थीं। गिंग्को बिलोबा को भी कामेच्छा बढ़ाने के लिए जाना जाता है। विशेषज्ञों के मुताबिक पीरियड्स रुक जाने के बाद महिलाओं की सेक्स करने की इच्छा अक्सर कम हो जाती है। ऐसे में मेथी का साग काफी कारगर साबित हो सकता है।

पढ़ें- रात में पति की हरकतों से तंग आ गई थी पत्नी.. रात में प्यार से खाना खिलाकर कर दिया काम तमाम

IBC24 Food से मुफ्ते में जुड़ने के लिए  Click करें- IBC24 Food Channel