ये आम है बेहद 'खास'.. मिली है 'जेड प्लस' सुरक्षा! पेड़ के पास भी नहीं भटक रहे लोग

ये आम है बेहद ‘खास’.. मिली है ‘जेड प्लस’ सुरक्षा! पेड़ के पास भी नहीं भटक रहे लोग

ये आम है बेहद 'खास'.. मिली है 'जेड प्लस' सुरक्षा! पेड़ के पास भी नहीं भटक रहे लोग

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : March 23, 2022/11:59 am IST

रायपुर।  गर्मियां शुरू होते ही फलों के राजा आम की बगीचे की सुरक्षा बढ़ जाती है। गांव में कई लोगों के पास आम के बगीचे होते हैं, वहीं कुछ लोग अपने घर के बाहर आम के एक-दो पेड़ लगा देते हैं। जो बड़े होने पर मीठे फल देते हैं।

<<*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*>>

आपने अक्सर देखा होगा कि जिसके आम के बगीचे होते हैं, फल आते ही वह उसकी रखवाली करने लगते हैं। जिससे कि कोई आम तोड़कर खाने ना पाए। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें एक आम के लिए ‘जेड प्लस’ सिक्योरिटी लगाई गई है।

पढ़ें- देश में कोरोना के 1,778 नए मामले, 62 लोगों ने तोड़ा दम.. एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 23,087 हुई

आप भी सोच रहे होंगे एक आम के लिए ‘जेड प्लस सिक्योरिटी’ कुछ ज्यादा ही नहीं हो गया? हालांकि जो तस्वीर वायरल हो रही है, उसमें आम की सुरक्षा कुछ ऐसे की जा रही है, जिसे भेदना किसी के बस की बात नहीं है।

पढ़ें- बच्चों के ट्यूशन टीचर से कारोबारी को हो गया इश्क.. दोनों के बीच कई बार बन गए अवैध संबंध.. फिर सामने आई खौफनाक वारदात 

जो तस्वीर वायरल हो रही है, उसमें मधुमक्खियां ही आम की सुरक्षा करती नजर आ रही हैं। यह आम मधुमक्खी के छत्ते पर लटका हुआ दिखाई दे रहा है। वायरल तस्वीर को ipsvijrk नामक ट्विटर हैंडल से शेयर की गई है। इसके साथ कैप्शन में लिखा गया, ‘सीज़न का पहला आम, वो भी जेड सेक्योरिटी के साथ।’

पढ़ें- KV Recruitment 2022: केंद्रीय विद्यालय में फिर निकली टीचरों समेत कई पदों पर भर्ती, इस दिन होंगे साक्षात्कार 

इस तस्वीर को देखकर लोग बोल रहे हैं कि इस आम को तोड़ना तो दूर की बात है, बल्कि पत्थर मारने में भी लोग कांप रहे हैं। दरअसल, इस आम की सुरक्षा मधुमक्खियां करती दिखाई दे रही हैं।