इस शख्स को खेत में मिला अनोखा पत्थर, पलक झपकते ही बन गया करोड़पति, जानिए मामला |

इस शख्स को खेत में मिला अनोखा पत्थर, पलक झपकते ही बन गया करोड़पति, जानिए मामला

यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) के नॉर्थ वेल्स (North Wales) में रहने वाले एक शख्स को एक किसान के खेत में 18 महीने तक खोज करने के बाद 100,000 पाउंड का उल्कापिंड (Meteorite) मिला, इस उल्कापिंड को शख्स ने एक रात अचानक देख लिया था। This person found a unique stone in the field, became a millionaire

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : March 24, 2022/5:38 pm IST

लंदनः found a unique stone in the field : दुनिया में अजीब क्रियाएं होती रहती हैं, इनमें से कुछ इस धरती के होती हैं, तो कुछ अंतरिक्ष से धरती पर आ जाते हैं। हालांकि, कई लोगों को इनके बारे में जानकारी नहीं होती। ऐसे में वस्तुओं के मूल्य के बारे में अंदाजा लगा पाना मुश्किल होता है, ऐसा ही एक घटना यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) के नॉर्थ वेल्स (North Wales) में हुआ। जिसमें एक शख्स रातों-रात करोड़पति बन गया है।

<<*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*>>

found a unique stone in the field : ‘द सन’ की रिपोर्ट के मुताबिक, 38 वर्षीय टोनी व्हिल्डिंग व्रेक्सहैम (Wrexham) में रहते हैं, एक बार उन्होंने आसमान से आग के लपटों की एक बॉल को गिरते देखा, जिसके बाद उन्होंने उसे ढूंढना शुरू किया। उन्होंने कहा कि मैं एक रात घर के पीछे बने बगीचे में सिगरेट पी रहा था, तब देखा कि मेरे सिर के ऊपर आसमान चमक रहा है।

उन्होंने कहा कि इसके बाद जब मैंने ऊपर देखा तो आग की लपटों वाली उड़ती हुई गेंद दिखाई दी। जब वह मेरे घर से लगभग दोगुनी ऊंचाई पर पहुंचा, तो उसकी स्पीड तेज हो गई, उन्होंने कहा कि यह इतना नीचे था कि इसे हवा में फुटबॉल की तरह लात मार सकता था या उस तक पहुंच सकता था।

read more: न्यायालय ने पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के खिलाफ जांच को सीबीआई को स्थानांतरित किया

उन्होंने कहा कि जैसे ही यह घर से थोड़ी दूरी पर गिरा, तो कुछ ही सेकंड में बुझ गया, उस तरफ कोई शोर भी नहीं था, ऐसा लगा कि पल भर में सब गायब हो गया, वहां केवल धुंआ दिखा रहा था। इसके बाद टोनी उस वस्तु की खोज में लग गए। इस दौरान 18 महीने बीत गए, हालांकि, उनकी मेहनत रंग लाई और उनको एक किसान के खेत में 18 महीने की खोज के बाद 2एलबी 4ऑउंस उल्कापिंड मिला।

read more: IBC24 नारी रत्न सम्मान 2022 : एक सफल व्यवसायी और सशक्त महिला की जीवंत मिसाल हैं बिलासपुर की शोभा पाठक, रंग लाई अथक और सतत मेहनत

कीमत सुनकर रह गए दंग

इसके बाद टोनी यह पता लगाने में जुट गए कि इस पत्थर की कीमत कितनी है, जब उन्हें पता चला कि 100,000 पाउंड (1 करोड़ रुपये से अधिक) तक है, तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा और पलक झपकते ही करोड़पति बन गए।