This train suddenly disappeared from the middle of the way

बीच रास्ते से ही अचानक गायब हो गई ये ट्रेन, आज तक नहीं सुलझ पाया इसका रहस्य

This train suddenly disappeared from the middle of the way : बीच रास्ते से ही अचानक गायब हो गई ये ट्रेन, आज तक नहीं सुलझ पाया इसका रहस्य....

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : August 9, 2022/5:08 pm IST

Mysterious Train : नई दिल्ली। देश-दुनिया में कई ऐसे किस्से और कहानियां है जिनपर विश्वास करना लगभग नामुमकिन होता है। आपने ट्रेनों और प्लेटफॉर्म से जुड़े कई रहस्यमय किस्से-कहानियां सुनी होंगी, लेकिन आज हम आपको सबसे बड़े रहस्य्मय ट्रेन के बारे में बताएंगे। हम आपको इटैलियन ट्रेन जो यात्रियों के साथ ही गायब हो गई थी इसकी कहानी बताने वाले हैं।

दरअसल, यह घटना सन् 1911 की है, जब एक ट्रेन जो कुल 106 यात्रियों को लेकर जा रही एक सुरंग में घुसते ही रहस्यमय तरीके से गायब हो गई थी। ऐसा माना जाता है कि यह ट्रेन कहां चली गई इसका आज तक किसी को पता नहीं चल पाया।

Read More : हर घर तिरंगा अभियान: झंडा विक्रय केंद्र में बिक रहा कटा-फटा और गलत प्रिंट हुआ तिरंगा, कांग्रेसियों ने किया जमकर बवाल

अचानक गायब हो गई ट्रेन

इस रहस्य के बारे में बताया जाता है कि जेनेटी नाम की एक ट्रेन 1911 में रोमन स्टेशन से निकली थी। इस रस्ते में एक सुरंग पड़ता था। कहा जाता है कि जैसे ही ट्रेन सुरंग के भीतर गई तो वह गायब हो गई। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद ट्रेन की काफी तलाशी ली गई, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला।

Mysterious Train Story When A Train Entered Into The Tunnel Mysteriously  Disappeared - जब 106 लोगों को ले जा रही ट्रेन सुरंग में घुसते ही रहस्यमयी  तरीके से हो गई थी गायब,

ट्रेन से कूद गए थे दो लोग

बताया गया कि इस घटना के बाद उस ट्रेन से दो लोग सुरंग के बाहर मिले थे। इस दौरान उन दोनों ने एक ऐसा वाकया बताया की सभी उसे सुनकर दंग रह गए। उन्होंने कहा कि ट्रेन जैसे ही सुरंग के पास पहुंची, उसमें से एक रहस्यमयी धुआं निकल रहा था। यह देख वह काफी घबरा गया और ट्रेन से कूद गया। इसके बड़ा अचानक वह ट्रेन सुरंग में घुस गई और फिर कभी नहीं मिली।

Read More : अक्टूबर-नवम्बर तक वक्री रहेंगे शनि और गुरु, जानिए किन राशियों पर भारी पड़ेगी इनकी उल्टी चाल?

मीडिया रिपोर्ट्स में किया जाता है ये दावा

दरअसल, इस रहस्यमयी घटना के बारे में बताया जाता है कि यह ट्रेन अपने समय से 71 साल पीछे यानी अतीत में चली गई। कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया है कि यह ट्रेन 1840 में मैक्सिको पहुंची थी। बता दें इसी वजह से इसे भूतिया ट्रेन भी कहा जाता है।

Mysterious Italian Train after knowing about it you will be shocked it also  called as bhoot train but mystery has not solve yet fact check

एक डॉक्टर ने किया ऐसा दावा

इतना ही नहीं इस रहस्यमयी घटना को लेकर एक और बड़ा चौंकाने वाला दावा किया जाता है। दरअसल, इस घटना को लेकर यह भी कहा जाता है कि मेक्सिको में एक डॉक्टर ने दावा किया था कि वह जिस हॉस्पिटल में काम करती है, वहां लगभग 104 मरीजों को रहस्यमय तरीके से एडमिट कराया गया। हालांकि, यह भी कहा गया कि सभी के सभी पागल हो गए थे। उन्होंने सिर्फ इस बात की जानकारी दी कि सभी ट्रेन से आए थे। इस मामले में हैरान कर देने वाली बात तो यह है कि उस वक्त तक ट्रेन का ऐसा कोई रूट नहीं था कि सीधे रोम से मेक्सिको जाए।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें