फिर सामने आया 'UFO', अमेरिकी नौसेना ने जारी किए वीडियो.. 1 मिनट में 60 मील की रफ्तार | 'UFO' surfaced again, US Navy released video .. 60 miles in 1 minute

फिर सामने आया ‘UFO’, अमेरिकी नौसेना ने जारी किए वीडियो.. 1 मिनट में 60 मील की रफ्तार

फिर सामने आया 'UFO', अमेरिकी नौसेना ने जारी किए वीडियो.. 1 मिनट में 60 मील की रफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : April 28, 2020/8:16 am IST

न्यूयॉर्क, अमेरिका। दुनियाभर में एलियन को लेकर हमेशा चर्चा होते रहे हैं। एलियन पर कई फिल्में भी बन चुकी है। एलियन की मौजूदगी को अमेरिकी नौसेना की ओर से जारी किए गए तीन वीडियो ने और बल दे दिया है । अमेरिकी सेना ने एलियन जहाजों (UFOs) को लेकर तीन वायरल वीडियो जारी किए हैं, जो इंटरनेट पर मौजूद हैं। इनसे एक बार फिर से एलियंस को लेकर चर्चा शुरू हो गई है।

 

पढ़ें- अमेरिका में कोरोना से बीते 24 घंटे में 1303 लोगों ने तोड़ा दम, मौत का आंकड़ा …

दरअसल, अमेरिका में तीन वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिनमें सैन्‍य विमानों का सामना एलियन जहाजों (UFOs) से होता हुआ नजर आ रहा है। वीडियो सामने के बाद उनकी सत्‍यता पर सवाल खड़े हो रहे थे। अब अमेरिकी नौसेना ने माना है कि ये लीक वीडियोज असली हैं, लेकिन इन्‍हें सार्वजनिक करने की अनुमति नहीं दी गई थी।

पढ़ें- सऊदी अरब के फैसले की दुनिया भर में हो रही प्रशंसा, किंग सलमान का नय…

अलग-अलग मौकों पर लिए गए तीन वीडियो नेवल एयर सिस्टम्स कमांड ने जारी किए हैं। दो वीडियो जनवरी 2015 में लिए गए थे और एक नवंबर 2004 में। कई साल से ये ऑनलाइन काफी चर्चित भी रहे क्योंकि इनमें पायलट्स की हैरानी भरी आवाजें सुनी जा सकती हैं। 

पढ़ें- इस बल्लेबाज पर क्रिकेट बोर्ड ने लगाया तीन साल के लिए प्रतिबंध, मैच …

लोगों के बीच इस बात को साफ करने के लिए ये वीडियो जारी किए गए हैं कि क्या वीडियो सही हैं या नहीं और क्या इनके पीछे कुछ और भी है। डिपार्टमेंट ऑफ डिफेंस ने कहा है कि जांच के बाद यह साफ है ऐसा कुछ भी नहीं जिसके लिए मिलिट्री एयर स्पेस में किसी अज्ञात हवाई घटना की जांच की जाए।

पढ़ें- डोनाल्ड ट्रंप ने खुद को बताया सबसे मेहनती राष्ट्रपति! अमेरिकी मीडिय..

2004 में हुई घटना पैसिफिक में हुई थी। एक नेवी क्रूजर के पायलट ने न्यूयॉर्क टाइम्स को बताया था, ‘वह इतनी स्पीड में था जो मैंने कभी नहीं देखी।’ क्रू के मुताबिक करीब 40 फीट लंबा ऑब्जेक्ट पहले पानी पर मंडराता रहा और फिर तेजी से निकल गया। इसके बाद पायलट्स करीब 60 मील दूर शिप पर जाने लगे तो उन्हें शिप से बताया गया कि वहां भी ‘UFO’ देखा जा चुका है। एक पायलट के मुताबिक इस ऑबजेक्ट ने 60 मील की दूरी एक मिनट में तय कर ली थी।