Why do people start speaking such languages after drinking alcohol?

शराब पीने के बाद ऐसी भाषाएं क्यों बोलने लगते हैं लोग…? वजह जान हैरान रह जाएगें आप

Why Do Alcoholics Speak English After Drinking Alcohol: शराब पीने के बाद ऐसी भाषाएं क्यों बोलने लगते हैं लोग...? वजह जान हैरान रह जाएगें आप

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : August 7, 2022/9:37 am IST

नई दिल्ली।Why Do Alcoholics Speak English After Drinking Alcohol: अक्सर आप लोगो ने शरीबियों को अजीबोगरीब होरकते करते हुए देखा होगा। एक रिसर्च के अनुसार, शराब पीने से जो नशा होता है वो दूसरी भाषा बोलने में मदद करता है, साथ ही कॉन्फिडेंस भी बढ़ाता है। नशे में शराबी ज्यादातर ऐसे भाषाओं का प्रयोग करते हैं, जिसे सामने वाला समझ नहीं पाता। वहीं कुछ ऐसे शराबी होते हैं जो अंग्रेजी में बात करने लगते हैं, चाहे वो जैसी भी हो लोग अंग्रेजी के शब्द बोलने की कोशिश करते हैं। कभी-कभी तो शराबियों की अंग्रेजी सुनकर हंसी रोके नहीं रुकती है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आखिर ऐसा क्यों होता है..?

रेलवे स्टेशन पर युवक ने लगाई ट्रेन के आगे छलांग, हुआ कुछ ऐसा कि स्तब्ध रह गये लोग

शोध में क्लियर हुआ मामला

Why Do Alcoholics Speak English After Drinking Alcohol: शोधकर्ताओं ने इस रिसर्च को करने के लिए एक बढ़िया तरीका खोजा और शोध के दौरान इसमें शामिल कुछ लोगों को शराब दी, तो वहीं कुछ लोगों को नॉर्मल ड्रिंक्स दी गई, जिसमें एल्कोहल नहीं था। इसके बाद दोनों तरह के लोगों से डच भाषा में बात करने के लिए कहा, जिन लोगों ने शराब पी थी वो फटाफट से डच बोल रहे थे। वहीं जिन लोगों ने नॉर्मल ड्रिंक पी थी वो डच बोलने में हिचकिचा रहे थे।

इस ब्रांड ने लॉन्च की सबसे मंहगी कचरे वाली पन्नी, कीमत इतनी कि उड़ जाएंगे आपके होश

कॉन्फिडेंस लेवल बढ़ाता है

Why Do Alcoholics Speak English After Drinking Alcohol: शराब पीने के बाद नशे में लोगों को होश नहीं रहता कि वो क्या कर और बोल रहे हैं। ऐसे में उनका कॉन्फिडेंस काफी ज्यादा बढ़ जाता है। शराबी कॉन्फिडेंस के साथ अपनी बात रखते हैं। अंग्रेजी अपनी मातृभाषा नहीं है, ऐसे में उसे बोलने में लोग ये संकोच करते हैं कि कहीं गलत न बोल दें। ऐसे में शराब नई भाषा को बोलने का कॉन्फिडेंस बढ़ा देती है। शराब के नशे में लोग बिना डरे अंग्रेजी बोलने की कोशिश करते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें