Woman's 4 ribs broken after eating spicy

तीखा खाने के बाद इस महिला की टूट गईं 4 पसलियां, वजह जान उड़ जाएंगे होश

Woman's 4 ribs broken after eating spicy कमजोर बॉडी होने के कारण तेज खांसी आने पर उसकी पसलियां डैमेज हो गईं।

Edited By :   Modified Date:  December 9, 2022 / 06:28 PM IST, Published Date : December 9, 2022/6:28 pm IST

Woman’s 4 ribs broken after eating spicy : साउथ चाइना| एक महिला को तीखा और मसालेदार खाना खाने की वजह से खांसी शुरू हो गई। खांसते-खांसते उसकी चार पसलियां टूट गईं। इस बात का पता उसे कुछ दिन बाद लगा, जब वो डॉक्टर के पास गई।

शुरू में महिला को कुछ भी गलत नहीं लगा, लेकिन खांसी आने के कुछ दिनों बाद उसे सांस लेने और बात करने में तकलीफ होने लगी। फिर जांच में पता चला कि उसे खांसी का दौरा पड़ा था, जिसमें खांसते-खांसते उसकी पसलियों को नुकसान पहुंचा।

Read more: Mukhya Mantri Vivah Shagun Yojna: बेटी की शादी पर यहां की सरकार देगी 71 हजार रुपए, ऐसे करें आवेदन 

सीने में होने लगा था दर्द

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक, इस महिला का नाम हुआंग है और वह चीन के शंघाई की रहने वाली है। हाल ही में मसालेदार खाना खाते वक्त उसे खांसी का दौरा पड़ा था। इस दौरान उसने अपने सीने से तेज कर्कश आवाज सुनी और कुछ दिन बाद सांस लेने और बोलने में दर्द होने लगा।

Woman’s 4 ribs broken after eating spicy : तकलीफ ज्यादा बढ़ने पर हुआंग चेकअप के लिए अस्पताल पहुंची। जहां CT स्कैन के बाद डॉक्टरों ने बताया कि हुआंग की पसलियां टूट गई हैं और उन्हें एक महीने तक अपनी कमर पर पट्टी बांधने की जरूरत है। डॉक्टरों ने पसलियां टूटने का कारण हुआंग का Unhealthily Low Body Weight बताया है।

Read more: यहां 18 से 25 साल के युवाओं को फ्री में मिलेगा कंडोम, स्कूलों में लगाई गई वेंडिंग मशीनें 

खांसी आने पर डैमेज हुई पसलियां

Woman’s 4 ribs broken after eating spicy : डॉक्टर्स का कहना है कि हुआंग जरूरत से ज्यादा पतली है। उसकी पसलियां शरीर के ऊपर से ही दिखाई देती हैं। उसका वजन 57 किलो है और वह 5 फीट 6 इंच लंबी है। इसलिए कमजोर बॉडी होने के कारण तेज खांसी आने पर उसकी पसलियां डैमेज हो गईं।

इस हादसे को लेकर हुआंग ने कहा कि चोट से उबरने के बाद वह अपनी मांसपेशियों और वजन बढ़ाने के लिए व्यायाम किया करेंगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें