विनिवेश से एयर इंडिया की वृद्धि को बढ़ावा मिलेगा, बड़े विमानों का होगा बेहतर उपयोग: विमानन सचिव

विनिवेश से एयर इंडिया की वृद्धि को बढ़ावा मिलेगा, बड़े विमानों का होगा बेहतर उपयोग: विमानन सचिव

Edited By: , October 21, 2021 / 04:48 PM IST

(मनोज राममोहन)

नयी दिल्ली, 21 अक्टूबर (भाषा) नागर विमानन सचिव राजीव बंसल के कहा कि एयर इंडिया के विनिवेश से राष्ट्रीय एयरलाइन कंपनी की आगे पेशेवर तरीके से वृद्धि होगी, जिसमें इसके बड़े आकार के विमानों का बेहतर उपयोग और विमान के अंदर मिलने वाले सेवाओं का उन्नयन शामिल है।

बंसल एयर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के रूप में इसके प्रभारी भी हैं। उन्होंने कहा कि संसाधनों के बेहतर उपयोग के साथ, विमानों के उड़ान के घंटों में वृद्धि होगी।

भारत में आने वाले महीनों में एक नई विमानन कंपनी परिचालन शुरू करने वाली है और इसके साथ ही जेट एयरवेज भी पुनरुद्धार की राह पर है। इस बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि अधिक कंपनियां होने से विमानन क्षेत्र और उपभोक्ताओं को लाभ होगा।

बंसल ने पीटीआई-भाषा से एक संक्षिप्त बातचीत में कहा, ‘‘हम अधिक कंपनियों के साथ खुश होंगे, क्योंकि यह बाजार में वर्चस्व और एकाधिकार को कम करता है और साथ ही प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा देता है, जिससे आखिरकार उपभोक्ताओं को फायदा मिलता है।’’

उन्होंने बुधवार को कुशीनगर में एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के उद्घाटन के बाद यह बात कही।

बंसल ने कहा कि एयर इंडिया के विनिवेश से पेशेवर तरीके से विमानन कंपनी की वृद्धि होगी और उड़ान के दौरान वाई-फाई सहित विमानन में मिलने वाली सुविधाओं का उन्नयन होगा।

भाषा पाण्डेय रमण

रमण