Divorce celebration: दुनिया की पहली की तलाक पार्टी

दुनिया की पहली तलाक पार्टी, पति-पत्नी के अलग होने पर जश्न, बकायदा कार्ड छपवाकर दिया न्योता

Divorce celebration: दुनिया की पहली तलाक पार्टी, पति-पत्नी के अलग होने पर जश्न, बकायदा कार्ड छपवाकर दिया न्योता

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : September 10, 2022/5:50 pm IST

Divorce celebration: भोपाल। आज तक आपने शादी समारोह, बर्थ डे पार्टी के अलावा और भी कई सारे कार्ड्स देखे होंगे लेकिन क्या आपने कभी डिवोस सेलिब्रेशन पार्टी कार्ड नहीं देखा होगा। इन दिनों राजधानी भोपाल में विवाह विच्छेद समारोह का कार्ड तेजी से सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। साथ ही इस कार्ड में शादी के कार्ड की तरह ही कई कार्यक्रमों के बारे में लिया हुआ है।

ये भी पढ़ें- चुनाव में पार्षदों की खरीद-फरोख्त के लगाए आरोप, विधायक और पूर्व मंत्री का वीडियो हुआ वायरल

शादी जैसे कार्यक्रमों का आयोजन

Divorce celebration: राजधानी भोपाल में 18 सितम्बर को होने जा रहा एक खास विवाह विच्छेद समारोह चर्चा का विषय है। इसमें विवाह की तरह ही कार्यक्रम का आयोजन किया गया हैं। जिसमें जयमाला विसर्जन, बारात निर्गमन के साथ जेंट्स संगीत, सद्बुध्दि शुध्दिकरण यज्ञ और मानव सम्मान में कार्य करने हेतु सात कदम और सात प्रतिज्ञा भी दिलाना शामिल है।

ये भी पढ़ें- आज है World Suicide prevention day, इतने साल पहले हुई थी शुरूआत, यह है मनाने की वजह

आयोजन का मकसद

Divorce celebration: इस आयोजन में बीते ढ़ाई साल में तलाक लेकर मुसीबत बन गई शादी शुदा जिंदगी से बाहर आए 18 पुरुषों को तलाक के दस्तावेज़ भी समारोहपूर्वक दिए जाएंगे। इस आयोजन का मकसद यही कि तलाक की प्रक्रिया में जिन पुरुषों ने मानसिक प्रताड़ना झेली है वो नए सिरे से उत्साह के साथ फिर नई जिंदगी शुरु कर पाएं।

ये भी पढ़ें- राहुल की’भारत जोड़ो यात्रा’ में भाजपा पूर्व सीएम को आमंत्रण, भारती ने यात्रा को लेकर कही थी ये बात…

ये वेलफेयर सोसायटी करा रही आयोजन

Divorce celebration: विवाह विच्छेद समारोह अनोखा और देश में अपने तरह का पहला मामला है, जिसका आयोजन भाई वेलफेयर सोसायटी भोपाल द्वारा कराया जा रहा है। जिसके अध्यक्ष जकी अहमद है। इस आयोजन के पीछे का उद्देश्य लोगों को पुरानी जिंदगी से बाहर निकालकर नई जिंदगी में आगे बढ़ाना है। इसके पीछे तर्क है कि जिस तरह शादी का जश्न मनाते हैं। लेकिन तलाक का उत्सव उससे ज्यादा जरुरी है। क्योंकि 100 में से भले 30 शादियां टूटें लेकिन उसके बाद पुरुष जिस ट्रामा से गुजरता है, उससे उसे बाहर निकालना बहुत जरूरी है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें