रशियन दुल्हन के चक्कर के में जिंदगी लगा दी दांव पर, हो गई ऐसी हालत कि देसी दुल्हन भी मिलना हुआ मुश्किल... | Army Recruitment for Russian Bride

रशियन दुल्हन के चक्कर के में जिंदगी लगा दी दांव पर, हो गई ऐसी हालत कि देसी दुल्हन भी मिलना हुआ मुश्किल…

Army Recruitment for Russian Bride: रशियन दुल्हन के चक्कर के में जिंदगी लगा दी दांव पर, हो गई ऐसी हालत कि देसी दुल्हन भी मिलना हुआ मुश्किल...

Edited By :   Modified Date:  March 31, 2024 / 04:04 PM IST, Published Date : March 31, 2024/4:03 pm IST

Army Recruitment for Russian Bride: इन दिनों कई एजेंट सक्रिय हैं जो युवाओं को बेहतर नौकरी और शानदार जिंदगी का सपना दिखा कर उन्हें रूसी सेना में भर्ती करा देते हैं। इसके बाद उन लोगों की जिंदगी बदतर हो जा रही है। बता दें कि इस तरह का रैकेट देशभर में खूब फलफूल रहा है। जहां आम लोग अपनी जिंदगी के लिए अब भीख मांग रहे हैं।

Read more: Sex scandal in Baloda Bazar : सेक्स स्कैंडल में फंसाकर की गई रकम की वसूली, अब पुलिस ने दर्ज की FIR

इस बात की जानकारी हरियाणा निवासी दो भाइयों मुकेश और सनी ने पुलिस को दी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों भाइयों ने पुलिस को बताया है कि उनके जैसे लगभग 200 युवकों को किसी न किसी तरीके से फांसकर रूस ले जाया गया। इनमें से कई युवकों को यूक्रेन ले जाकर सेना में जबरन भर्ती कर दिया गया।

फंसे लोगों ने दी ये जानकारी

फंसे लोगों में दोनों युवकों ने बताया कि यूक्रेन में एक वकील ने उनकी मदद की जिससे वे भारत पहुंच सके। कहा कि युवकों को जाल में फंसाने के लिए रशियन एजेंट कई तरह का लालच देते हैं। इसमें अच्छी नौकरी, शानदार जीवन और रशियन बीवी तक का झांसा दिया जाता है। कहा कि कई लोगों को एजेंटों ने अपनी ओर से रूस के पासपोर्ट उपलब्ध कराए गए हैं। मुकेश और सनी ने बताया कि उनको जर्मनी में नौकरी का वादा कर बैंकॉक ले जाया गया। वहां से रूस भेजा गया और फिर सेना में नौकरी की बात कहकर यूक्रेन ले जाया गया। कहा कि ऐसे एजेंट रूस से लेकर भारत तक में सक्रिय हैं।

Read more: Vidisha Accident News : तेज रफ्तार का कहर..! बस और ऑटो में हुई जोरदार भिड़त, एक की मौत और 12 लोग घायल 

ऐसे पहुंचे भारत

Army Recruitment for Russian Bride: वहीं दोनों भाइयों ने आगे की जानकारी देते हुए बताया कि सेना में भर्ती होने से इनकार करने पर उनको रूस की जेल में डाल दिया गया। जेल में रशियन कैदियों के बीच उनका जीना दुभर हो गया। उनके भारत लौटने की आस समाप्त होने लगी थी। इसी बीच एक ईमानदार रूसी वकील ने उनकी परेशानी सुनी और उनकी मदद की। रूसी वकील की मदद से वे भारत पहुंच सके। दोनों भाइयों ने बताया कि पंजाब और पाकिस्तान में रहने वाले कई लोग आज भी रूस की जेल में बंद हैं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp