Aaj ka Mausam: MP Weather today, MP Latest Weather Update

Aaj ka Mausam: MP Weather today, MP Latest Weather Update (13 December)

Edited By :   Modified Date:  December 13, 2022 / 06:36 PM IST, Published Date : December 13, 2022/6:36 pm IST

Aaj ka Mausam कैसा रहेगा आपके शहर और राज्य में आज का मौसम (aaj ka Mausam)। न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्या रहेगा। हवा की गुणवत्ता कैसी रहेगी। सूर्योदय कितने बजे होगा और सूर्यास्त किस समय होगा। हवा की गति कैसी रहेगी। अल्ट्रावॉयलेट सूचकांक कैसा रहेगा। ठंडी हवाएं चलेंगी या फिर आएगा तूफान। सूरज की गर्मी से तपिश बढ़ेगी या फिर मौसम की ठंडक आपको राहत देगी। मौसम समाचार और अगले 5 दिनों के मौसम का पूर्वानुमान भी जानिए IBC24 के साथ।

Read More : केंद्रीय विद्यायल में निकली हजारों पदों पर बंपर भर्ती, 12वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई, यहां देखें पूरी प्रक्रिया और लास्ट डेट

Aaj ka Mausam बंगाल की खाड़ी में बने साइक्लोन मैंडूस के असर से मध्यप्रदेश में सीजन में दूसरी बार मावठा गिरा। आज सुबह भोपाल में बूंदाबांदी और हल्की बारिश हुई। रायसेन, सीहोर, नर्मदापुरम, जबलपुर में भी मावठा गिरा। मौसम विभाग की मानें तो आज 7 संभागों बुरहानपुर, हरदा, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर और झाबुआ में बूंदाबांदी से लेकर हल्की बारिश हो सकती है।

उज्जैन में भी दोपहर बाद मौसम ने करवट ली और शहर के कई इलाकों में बारिश हुई। सर्द हवाओं की वजह से ठंडक बढ़ गई। प्रदेश में 48 घंटे तक इसी तरह मौसम बना रहेगा। इसके बाद मौसम बदलेगा। अभी बादल होने के कारण ज्यादा ठंड नहीं है, लेकिन बादल छंटते ही दिन और रात के तापमान में तेजी से गिरावट आएगी। इससे 15 दिसंबर से अच्छी ठंड की शुरुआत हो सकती है।

Read More : अब कभी धुआं नहीं उड़ा पाएंगे युवा,  सिगरेट खरीदने पर लगा आजीवन प्रतिबंध, यहां की सरकार ने बनाया कानून 

इंदौर और उज्जैन में भी तेज बारिश

मंगलवार दोपहर बाद इंदौर में भी तेज बारिश हुई। इससे ठंडक भी बढ़ गई। इंदौर के पश्चिम इलाके में तेज बारिश हुई। राउ बायपास के साथ कैंट रोड सेमत आसपास के इलाकों में करीब आधे घंटे तक पानी गिरा। मौसम विभाग के अनुसार अगले 2 दिन के दौरान मध्यप्रदेश में न्यूनतम तापमान में खास बदलाव नहीं होगा। इसके बाद धीरे-धीरे 3 से 5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट हो सकती है। 19 दिसंबर तक प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

23.7°C
न्यूनतम: 11.2° उच्चतम: 25.8°
तो यह था आज आपके शहर Bhopal और पूरे प्रदेश के मौसम का हाल । आपको हमने बताया खिलेगी धूप, छाएंगे बादल, होगी बारिश या फिर कोहरा करेगा परेशान? दिन का न्यूनतम और अधिकतम तापमान कितना रहेगा? हवा कितनी शुद्ध होगी? (Bhopal Air Quality) क्या रहेगा Air Quality Index? सूरज (सूर्योदय) सुबह कितने बजे निकलेगा और कितने बजे होगा सूर्यास्त? हवा में कितनी नमी या आर्द्रता रहेगी? IBC24 आपको बता रहा है मौसम का पूरा अपडेट और सबसे सटीक पूर्वानुमान (Weather Forecast) वो भी विस्तार के साथ.