Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में मानसून की एंट्री, इन जिलों में येलो अलर्ट, रायपुर में गरजे बादल |

Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में मानसून की एंट्री, इन जिलों में येलो अलर्ट, रायपुर में गरजे बादल

Chhattisgarh Mausam Updates 9 June 2024: छत्तीसगढ़ में मानसून की एंट्री हो चुकी है। मौसम विभाग ने रविवार को रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और बस्तर संभाग के जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

Edited By :   Modified Date:  June 9, 2024 / 05:16 PM IST, Published Date : June 9, 2024/5:16 pm IST

Chhattisgarh Mausam Updates 10 June 2024 रायपुर : छत्तीसगढ़ में मानसून की एंट्री हो चुकी है। सामान्य तौर पर मानसून प्रदेश में 10 जून तक आता है। इस बार समय से पहले मानसून पहुंचा है। 8 जून को दक्षिण पश्चिम मानसून सुकमा के रास्ते प्रदेश में पहुंचा है। मानसून के आते ही बस्तर के कई इलाकों में बारिश शुरू हो गई है। राजधानी रायपुर में भी मानसून पहुंचने के संकेत मिल चुके हैं।

मौसम विभाग ने रविवार को प्रदेश के कुछ इलाकों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है। राजधानी रायपुर की बात करें तो यहां बादल छाए रह सकते हैं, ऐसे में लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है। इस बार मानसून के समय से पहले पहुंचने पर प्रदेश में औसत से ज्यादा बारिश होने की उम्मीद जताई जा रही है।

मौसम विभाग ने रविवार को रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और बस्तर संभाग के जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। आने वाले 24 घंटे में प्रदेश के तापमान में बदलाव देखने को मिलेगा। रायपुर, बस्तर, बिलासपुर और दुर्ग संभाग में आने वाले 2 दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

राजधानी रायपुर में गिरा तापमान

शनिवार को छत्तीसगढ़ के ज्यादातर जिलों में तापमान 40 से 42 डिग्री के बीच रहा। राजधानी रायपुर में दिन का तापमान 40.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से 2 डिग्री कम था। तो वहीं जगदलपुर में तापमान 34.2 , बिलासपुर में 41.6, अंबिकापुर में 40, दुर्ग में 40.02, और राजनांदगांव में 40 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया है।

रविवार को को रायपुर में दिन के वक्त गर्मी रही, शाम होते-होते मौसम सुहाना हुआ और गर्मी से लोगों को राहत मिली, हल्की बौछारें भी पड़ सकती हैं।

chhattisgarh-weather, Chhattisgarh Mausam Updates 10 June 2024

read more:  VK Pandian Left Politics : हार के बाद आलोचना नहीं झेल पाए पूर्व सीएम के करीबी! राजनीति छोड़ने का कर दिया ऐलान

read more:  Shivraj Singh Chouhan Political Career : नहीं हुई शिवराज सिंह चौहान की लोकप्रियता कम.. लगातार हो रहा प्रमोशन, अब दिल्ली से निभाएंगे अपनी नई जिम्मेदारी, ऐसा रहा उनका राजनीतिक सफर..

 
Flowers