MP Weather news

फिर बदला प्रदेश का मौसम, कई जिलों में आंधी-बारिश के साथ ओले गिरने के आसार, भीषण गर्मी से मिली राहत

MP Weather news 5 वेदर सिस्टम सक्रिय, पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव, छाएंगे बादल, 6 संभाग और 10 जिलों में आंधी-बारिश के आसार, गिरेंगे ओले!

Edited By :   Modified Date:  May 28, 2023 / 04:43 PM IST, Published Date : May 28, 2023/4:42 pm IST

MP Weather news: भोपाल। वर्तमान में एक साथ 5 सिस्टम एक्टिव है, जिससे प्रदेशभर में बारिश की संभावनाएं बनी हुई है। एमपी मौसम विभाग की मानें तो 28-29 मई को एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है, जो जून के पहले सप्ताह तक एक्टिव रह सकता है, जिसके प्रभाव से आंधी-बारिश से होगी। आज रविवार को भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर, चंबल, शहडोल, सागर, शाजापुर, मंदसौर, नीमच सहित कई जिलों में गरज चमक के साथ अच्छी बारिश होने की संभावना है, हालांकि जून माह में गर्मी पड़ने की पूरी संभावना है। मानसून भी कुछ देरी से दस्तक देगा।

विभाग ने जारी किया अलर्ट

MP Weather news: एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के असर से सागर, छतरपुर, दमोह, पन्ना, टीकमगढ़ और निवाड़ी में ओले भी गिर सकते हैं। प्रदेश के कई जिलों में हवा-आंधी की स्पीड 70Km प्रतिघंटा तक रह सकती है। इंदौर में रविवार को हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।वही जबलपुर सहित संभाग के जिलों में तेज हवा के साथ कहीं-कहीं हल्की वर्षा की संभावना है। इस दौरान हवा की रफ्तार 50 किलोमीटर तक रह सकती है। अधिकतम तापमान सामान्य से कम रहने की संभावना है।बालाघाट में आगामी दिनों में भी मौसम का मिजाज इसी तरह बदला रहेगा कुछ इलाकों में तेज आंधी तूफान, गर्जना या ओलावृष्टि की संभावना है।

इन जिलों में बारिश के आसार

– MP Weather news: रविवार को भोपाल, नर्मदापुरम, चंबल, ग्वालियर, सागर और शहडोल संभाग के साथ ही बुरहानपुर, शाजापुर, आगर, मंदसौर, नीमच, रीवा, सतना, मंडला, बालाघाट, सिवनी और छिंदवाड़ा जिले में बारिश के आसार है।
– MP Weather news: सागर संभाग में कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने की संभावना भी है।
– MP Weather news: चंबल, ग्वालियर और शहडोल संभाग के साथ कई जिलों में तेज हवा चल सकती है।

ये भी पढ़ें- AIIMS में अलग-अलग पदों पर निकली बंपर भर्ती, 2 लाख रुपए तक मिलेगी सैलेरी, ये योग्यता होना जरूरी

ये भी पढ़ें- SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, फटाफट निपटा लें ये काम, 30 जून से बदल जाएंगे ये नियम

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers