MP weather update

किसानों की बढ़ने जा रहीं मुश्किलें! मौसम विभाग ने बारिश का ऑरेंज अलर्ट किया जारी, इन जिलों में जमकर होगी बारिश

MP weather update MP के किसानों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी, गरज चमक, बारिश के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना

Edited By :   Modified Date:  March 17, 2023 / 04:05 PM IST, Published Date : March 17, 2023/4:04 pm IST

MP weather update: भोपाल। मध्य प्रदेश में लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। जहां बेमौसम बरसात नें किसानों की चिंता बढ़ा दी है इसी कड़ी में एक बार फिर किसानों के माथे पर चिंताओं के रेखाएं खिच गईं है। बता दें मौसम विभाग ने बारिश केा ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। सौराष्ट्र पर एक चक्रवाती हवा का क्षेत्र निर्मित होने की वजह से मध्य प्रदेश के मौसम पर इसका असर देख रहा है। इसके अलावा मुंबई छत्तीसगढ़ की तरफ से एक अन्य मौसम सिस्टम सक्रिय हुआ है। जिसके कारण मौसम गतिविधि में भारी बदलाव देखने को मिल रहे हैं।

विभाग ने जताई बारिश की संभावना

MP weather update: मौसम विभाग ने बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसी के साथ गरज चमक और बारिश के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना जताई है। मौसम विभाग के तहत ग्वालियर, शहडोल, जबलपुर, इंदौर, नर्मदापुरम, चंबल, भोपाल, उज्जैन, रीवा, सागर संभाग में भी बारिश के आसार है।

विभाग ने किया ऑरेंज अलर्ट जारी

MP weather update: विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जिसके तहत धार, इंदौर, दतिया, ग्वालियर, खरगौन, अलीराजपुर, झाबुआ, बडवानी, सागर, छिंदवाड़ा, टीकमगढ़, दमोह, छतरपुर, सिवनी, कटनी, रीवा, शहडोल, नर्मदापुरम के संभाग के जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें- बदला जाएगा निशातपुरा रेलवे स्टेशन का नाम, पूर्व राज्यसभा सदस्य के नाम से जाना जाएगा

ये भी पढ़ें- 23 हजार पंचायतों में होने जा रही तालाबंदी, मांगे पूरी नहीं होने से नाराज पंचायतकर्मी करने जा रहे ये काम

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers